Advertisement
Home » ऑटो » इंडस्ट्री/ट्रेंड्सFlop cars in India, Cars promoted by Bollywood actors

कारें जिन्हें अमिताभ से लेकर सैफ अली खान तक बचा नहीं पाए, हो गईं फ्लॉप

कुछ कारें ऐसी भी रही हैं जो बॉलीवुड स्टार्स के साथ जुड़ने के बाद भी फ्लॉप हो गईं

1 of

नई दिल्ली। इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का फिल्म इंडस्ट्री, खासतौर से अभिनेताओं के साथ पुराना रिश्ता रहा है। कार कंपनियां अकसर अपने ब्रांड् को प्रमोट करने के लिए अभिनेताओं को ब्रांड अबेंसडर बनाती हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इन कारों की किस्मत खुल गईं हो। कुछ कारें ऐसी भी रही हैं जो बड़े नामों के साथ जुड़ने के बाद भी फ्लॉप हो गईं। यहां हम आपको ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जिनको अमिताभ बच्चन से लेकर सैफ अली खान से प्रमोट किया लेकिन इसके बावजूद वह मार्केट में हिट नहीं हो पाईं।

 

अमिताभ और फोर्स वन

 

फोर्स मोटर्स की ओर से इंडियन एसयूवी मार्केट का फायदा उठाने के लिए फोर्स वन को साल 2011 में लॉन्च किया था। असल में फोर्स वन चीन की फोडे एक्सपोरर 3 की कॉपी थी, इससे भारत में उतारा गया था। अपनी कार को मार्केट में पॉपुलर करने के लिए फोर्स वन से अमिताभ बच्चन को अपने साथ जोड़ा। हालांकि, बिग बी का नाम जुड़ने के बाद भी यह कार हिट नहीं हो पाई। साल 2016 में कंपनी ने इस कार को बनाना बंद कर दिया।

Advertisement

 

आगे पढ़ें...

 

सैफ-रानी और शेवरले एविओ

 

शेवरले एविओ सी-सेगमेंट की कार थी जो लोगों को इम्प्रेस करने में फेल हो गई। इन कारों को एक नहीं बल्कि दो बॉलीवुड स्टार्स – सैफ अली खान और रानी मुखर्जी ने प्रमोट किया था। इस कार लुक और क्वालिटी काफी अच्छी थी। इस कार में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर इंजन भी लगा हुआ था। शेवरले एविओ को उस आई फिल्म 'तारा रम पम' में भी दिखाया गया था। भारत में यह कार साल 2006 में लॉन्च हुई थी लेकिन ज्यादा समय तक मार्केट में टिक नहीं पाई।

 

आगे पढ़ें...

 

जिम्मी शेरगिल और वेरिटो

 

महिंद्रा वेरिटो को रेनो लोगन के प्लेटफॉर्म पर री-डिजाइन कर उतारा गया था और इसे प्रमोट करने के लिए कंपनी ने जिम्मी शेरगिल को अपने साथ जोड़ा। यह महिंद्रा की एंट्री लेवल सेडान है। कंपनी ने जिम्मी शेरगिल के साथ एक मार्केटिेंग कैम्पेन लॉन्च किया। हालांकि, इन सबके बावजूद यह कार बायर्स को इम्प्रेस करने में फेल हो गई। वेरिटो का इस्तेमाल सबसे ज्यादा यूज्ड कमर्शियल व्हीकल्स के तौर पर हुआ।

 

आगे पढ़ें...

 

अनिल कपूर और रेनो पल्स

 

रेनो की पल्स को कोई भी नहीं बचा पाया। यहां तक की अनिल कपूर भी नहीं। रेनो ने साल 2013 में पल्स को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया था और इसे प्रमोट करने के लिए अनिल कपूर को अपने साथ जोड़ा। इसके बावजूद यह कार फ्लॉप हो गई। हालांकि, कंपनी अपनी नई कार लॉजी के लिए भी अनिल कपूर को ही चुना।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement