Home » Auto » Industry/ TrendsVitara Brezza crosses 3 lakh units sales mark in 28 months

28 माह में Maruti ने बेची 3 लाख से ज्‍यादा Vitara Brezza

पांच माह से Vitara Brezza की औसत मासि‍क सेल्‍स 12,600 यूनि‍ट्स से ज्‍यादा रही है।

Vitara Brezza crosses 3 lakh units sales mark in 28 months

नई दि‍ल्‍ली। मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या (MSI) ने कहा है कि‍ उसकी पॉपुलर स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) Vitara Brezza की सेल्‍स लॉन्‍च होने के बाद से 3 लाख यूनि‍ट्स का आंकड़ा पार कर गई है। वि‍टारा ब्रीजा को मार्च 2016 में लॉन्‍च कि‍या गया था यानी कंपनी की पॉपुलर एसयूवी ने यह आंकड़ा मात्र 28 महीनों में हासि‍ल कि‍या है। कंपनी ने बयान में कहा कि‍ बीते पांच माह से Vitara Brezza की औसत मासि‍क सेल्‍स 12,600 यूनि‍ट्स से ज्‍यादा रही है। वि‍टारा ब्रीजा की सेल्‍स में बीते साल की तुलना में 25 फीसदी से ज्‍यादा की ग्रोथ दर्ज की गई है।  

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

MSI के सीनि‍यर एक्‍जि‍क्‍युटि‍व डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आर. एस. कल्सी ने कहा कि‍ वि‍टारा ब्रीजा एक अहम प्रोडक्‍ट है जि‍सने एसयूवी मार्केट को नेक्‍स्‍ट लेवल पर पहुंचा दि‍या है। वि‍टारा ब्रीजा की टोटल सेल्‍स में टॉप वेरि‍एंट्स की हि‍स्‍सेदारी 56 फीसदी तक पहुंच गई है। 

 

ऑटोमैटि‍क गि‍यर वेरि‍एंट भी डि‍मांड बढ़ी

 

कंपनी ने कहा कि‍ ऑटोमैटि‍क गि‍यर शि‍फ्ट (AGS) वेरि‍एंट को मई 2018 में लॉन्‍च कि‍या गया था। नई वि‍टारा ब्रीजा बुकिंग में AGS की हि‍स्‍सेदारी 23 फीसदी रही है। साल 2017-18 में वि‍टारा ब्रीजा का मार्केट शेयर एसयूवी सेगमेंट में 43 फीसदी रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट