Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti suzuki car price, maruti suzuki car price hike in august 2018

इस महीने महंगी हो जाएंगी Maruti की सभी कारें, इनपुट कॉस्ट बढ़ने का दिखेगा असर

कीमतों में बढ़ोतरी कमोडि‍टी कॉस्‍ट बढ़ने, फॉरेन एक्‍सचेंज और फ्यूल में उतार-चढ़ाव की वजह से कि‍या जा रहा है।

Maruti suzuki car price, maruti suzuki car price hike in august 2018

नई दि‍ल्‍ली। Maruti Suzuki India ने कहा है कि‍ वह इस महीने अपने सभी मॉडल्‍स की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कीमतों में बढ़ोत्तरी कमोडि‍टी कॉस्‍ट बढ़ने, फॉरेन एक्‍सचेंज और फ्यूल में उतार-चढ़ाव की वजह से कि‍या जा रहा है। हालांकि‍, कंपनी ने कहा कि‍ वह मॉडल्‍स के हि‍साब से कीमतों को बढ़ाने पर काम कर रही है और इसका ऐलान जल्‍द ही कि‍या जाएगा।

 

 

कंपनी ने क्‍या कहा
मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के सीनि‍यर ईडी (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आर. एस. कलसी ने बताया कि‍ यह सवाल काफी समय से पूछा जा रहा है। हम कमोडि‍टी कीमतों, जो बढ़ती जा रही हैं, उनके प्रभाव का आकलन कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि‍ फॉरेन एक्‍सचेंज रेट का भी खराब असर पड़ रहा है। फ्यूल कीमतें बढ़ने से लॉजि‍स्‍टि‍क कॉस्‍ट बढ़ रही है। अब कंपनी इस प्रभाव को पूरी तरह से झेल नहीं सकती। इसलि‍ए यह हमारे लि‍ए जरूरी हो गया है कि‍ हम इसका बोझ कस्‍टमर्स पर डालें। अगस्‍त में ही सभी मॉडल्‍स के दाम बढ़ेंगे।      

 

 

अभी तय नहीं, कि‍तने बढ़ेंगे दाम

जब पूछा गया कि‍ कीमतों में कि‍तना इजाफा होगा तो उन्‍होंने कहा कि‍ हम इस पर काम कर रहे हैं। यह मॉडल्‍स के हि‍साब से अलग-अलग होगा। उन्‍होंने कहा कि‍ कंपनी की फाइनेंस टीम इस पर काम कर रही है। जब तक फाइनेंस टीम काम पूरा नहीं करती है तब तक कीमतों में इजाफे की कि‍सी रेंज को बताना मुश्‍कि‍ल है। हम काम कर रहे हैं और हमें स्‍पष्‍ट तौर पर पता चलने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। 

 

 

दूसरी कंपनि‍यां बढ़ा चुकी हैं कीमतें 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के इस बयान से पहले अन्‍य ऑटोमोबाइल कंपनि‍यां जैसे महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और रेना इंडि‍या कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर चुकी है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट