बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsअगले महीने से मि‍लनी शुरू हो जाएगा नई Swift, गुजरात में बन रही है कार

अगले महीने से मि‍लनी शुरू हो जाएगा नई Swift, गुजरात में बन रही है कार

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या लि‍. स्‍वि‍फ्ट हैचबैक के नए वर्जन की डिलि‍वरी अगले महीने से शुरू करने जा रही है।

फरवरी से मि‍लनी शुरू हो जाएगा नई Swift - Maruti Suzuki to start new Swift delivery Feb

नई दि‍ल्‍ली। मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या लि‍. स्‍वि‍फ्ट हैचबैक के नए वर्जन की डिलि‍वरी अगले महीने से शुरू करने जा रही है। न्‍यूज एजेंसी कोजेंसि‍स के मुताबि‍क, जि‍न लोगों ने पहले से ही इसकी बुकिंग करा रखी है उनहें लेटेस्‍ट वर्जन बि‍ना कि‍सी एक्‍सट्रा कॉस्‍ट के मि‍लेगी। नई स्‍वि‍फ्ट को 7 से 14 फरवरी तक चलने वाले ऑटेा एक्‍सपो 2018 में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है।  

 

कब आएगी नई स्‍विफ्ट

 

कंपनी के डीलरशि‍प पर मौजूद एक सोर्स ने कहा कि‍ नई स्‍वि‍फ्ट को 15 फरवरी के बाद उतारा जाएगा। लोगों को बैच के हि‍साब से नई स्‍वि‍फ्ट को बेचने की ट्रेनिंग के लि‍ए भेजा जा रहा है। यह कार प्रीमि‍यम हैचबैक सेगमेंट में आ सकती है लेकि‍न यह बलेनो से नीचे रहेगी। इस कार का मुकाबला फॉक्सवैगन पोलो, ह्युंडई ग्रैंड आई10 और फोर्ड फि‍गो से होगा। इसकी कीमत 5.40 लाख से 8.59 लाख रुपए तक रह सकती है।  

 

टॉप मॉडल के फीचर्स

 

नई स्‍वि‍फ्ट के टॉप मॉउल में डे-नाइट रनिंग लाइट्स, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैम्‍प, एप्‍पल कारप्‍ले टचस्‍क्रीन म्‍युजि‍क सि‍स्‍टम के साथ दूसरे फीचर्स हो सकते हैं। इस नए मॉडल को गुजरात के हंसलपुर प्‍लांट में असेंबल कि‍या जाएगा। बलेनो के बाद यह दूसरी कार है जि‍से यहां असेंबल कि‍या गया है। 

 

सोर्स ने कहा कि‍ नई स्‍वि‍फ्ट के मास प्रोडक्‍शन की शुरुआत मारुति‍ सुजुकी के गुजरात प्‍लांट से हुई। यह प्‍लांट अपनी फुल कैपेसि‍टी 2.50 लाख कारें प्रति‍ वर्ष पर चल रही है और यह बलेनो और स्‍वि‍फ्ट की डि‍मांड को पूरा कर रही है। 

 

11 हजार में हो रही है बुकिंग 

 

मारुति‍ सुजुकी के सभी डीलरशि‍प पर इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस कार को 11 हजार रुपए के अमाउंट के साथ बुक कि‍या जा सकता है। इसके अलावा, जि‍न कस्‍टमर्स से इसे पहले ही बुक कि‍या है उनहें मारुति‍ इन्‍वेंटरी सि‍स्‍टम की ओर से एमएसएम भेजा जा रहा है। इन कस्‍टमर्स को बुकिंग कैंसिल करने पर पूरा रीफंड दि‍या जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट