Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti suzuki on road service

चलाते हैं मारुति सुजुकी की कार, खराबी पर सिर्फ 5-10 मिनट में ऑनरोड मिलेगी मदद

मैकेनिक अब फोर व्हीलर से नहीं बल्कि टू-व्हीलर से आएंगे

Maruti suzuki on road service

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने कस्टमर्स के लिए नया ऑन-रोड असिस्टेंस प्रोग्राम लॉन्च किया है। नए प्रोग्राम को 'क्विक रिस्पॉन्स टीम’ नाम दिया गया है, जोकि गाड़ी खराब होने पर असिस्टेंस के लिए मोटरसाइकिल पर क्वालिफाइड टेक्निकल टीम को पहुंचाया जाएगा। यह सर्विस 24 घंटे और सातों दिन मिलेगी और इसे 251 शहरों में शुरू किया जाएगा। ऐसे में कार खराब होने पर मारुति सुजुकी का टेक्नीशियन मिनटों में कस्टमर्स के पास पहुंच सकता है।

 

500 शहरों तक पहुंचाई जाएगी सर्विस

 

मारुति सुजुकी ने इस सर्विस को 250 मोटरसाइकिल के साथ शुरू किया है। इस सर्विस को 2020 तक 500 शहरों तक पहुंचाया जाएगा। कस्टमर्स की मदद करने के लिए मोटरसाइकिल टेक्नीशियंस के पास सभी जरूरी टूल्स और पार्ट्स होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी सर्विस से 90 फीसदी कॉमन मामलों को निपटा सकते हैं।   

 

कितना लगेगा सर्विस चार्ज

 

मोटरसाइकिल टेक्नीशियन के पास बैटरी जम्प स्टार्टर, टायर इंफ्लेटर और एक टूल बॉक्स रहेगा। जिन कस्टमर्स के पास एक्सटेंड वारंटी या जिसकी कार वारंटी में है, वह इस सर्विस का फायदा फ्री में उठा सकते हैं। वहीं, जिन कस्टमर्स के पास वारंटी एग्रीमेंट नहीं है उनसे 420 रुपए से 575 रुपए तक चार्ज लिया जाएगा। चार्ज की वैल्यू इस बात पर निर्भर करती है कि व्हीकल्स के लोकेशन से नजदीकी टेक्नीशियन कितनी दूर है। कस्टमर्स भी जीपीएस लोकेशन के जरिए टेक्नीशियन को ट्रैक कर सकते हैं।     

 

कंपनी ने क्या कहा

 

मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा कि कस्टमर्स की पसंद मारुति सुजुकी के लिए काफी अहमियत रखती है और कस्टमर्स को खश करने के लिए इनोवेशन पर जोर देते हैं। बीते दो दशक से भारत में मारुति सुजुकी रोड साइड असिस्टेंस प्रोग्राम की अगुवाई कर रही है।

मेट्रो में जाम की वजह से मैकेनिक को पहुंचने में होती है देरी

 

कंपनी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाइक सेवा शुरू करने के पीछे उद्देश्य यह है कि बड़े शहरों में जाम की वजह से मैकेनिक को पहुंचने में देर हो जाती है। अभी तक यह चलन है कि मैकेनिक भी फोर-व्हीलर से जाते हैं और कई बार जाम में मैकिनक काफी समय तक फंस जाते हैं। इस कारण मुसीबत में फंसे कार मालिक को कंपनी की मदद के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। मारुति सुजुकी रोड साइड गाड़ी खराब होने पर आपको मदद मुहैया कराती है। इसके लिए आपको कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर फोन करना होता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट