Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti suzuki free health check up

फ्री में कराएं Maruti Suzuki कारों की सर्वि‍स, कंपनी ने शुरू किया हेल्‍थ चेक-अप कैम्‍प

नेक्‍सा और एरि‍या दोनों डीलरशि‍प पर शुरू कि‍या गया है। सर्वि‍स कैम्‍प 9 जुलाई से 30 जुलाई 2018 तक चलेगा।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपने सभी डीलरशि‍प पर मानसून सर्वि‍स कैम्‍प का ऐलान कि‍या है। इसे नेक्‍सा और एरि‍या दोनों डीलरशि‍प पर शुरू कि‍या गया है। सर्वि‍स कैम्‍प 9 जुलाई से 30 जुलाई 2018 तक चलेगा। मानसून सर्वि‍स कैम्‍प के तहत, मारुति‍ सुजुकी कॉमप्‍लि‍मेंटरी व्‍हीकल हेल्‍थ चेकअप का ऑफर दे रही है। इसके अलावा, अन्‍य सर्वि‍सेज का भी ऑफर दे रही है ताकि‍ कार को मानसून के लि‍ए तैयार कि‍या जा सके।  

 

हेल्‍थ चेक पर क्‍या-क्‍या शामि‍ल

 

मारुति‍ सुजुकी के हेल्‍थ चेक-अप में सभी प्रमुख कॉम्पोनेंट्स जि‍समें ब्रेक्‍स, विंडस्‍क्रीन, बैटरी, इलेक्‍ट्रि‍क सि‍स्‍टम, टायर्स आदि‍ शामि‍ल हैं। इन चेक-अप्‍स को क्‍वालि‍फाइड टेक्‍नि‍शि‍यंस द्वारा चेक कि‍या जाएगा ताकि‍ सभी कारों को मानसून के लि‍ए तैयार कि‍या जा सके। 

 

सर्वि‍स चेक-अप्‍स के अलावा कंपनी वि‍भि‍न्‍न पार्ट्स और एक्‍सेसरीज पर डि‍स्‍काउंट का ऑफर दे रही है। मारुति‍ सुजुकी ने कहा कि‍ मानसून चेक-अप कैम्‍प आयोजि‍त करने का प्रमुख मकसद यह सुनि‍श्‍चि‍त करना है कि‍ मानूसन सीजन में कस्‍टमर्स की गाड़ि‍यां सही कंडीशन में हों।   

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के एग्‍जि‍क्‍युटि‍व डायरेक्‍टर (सर्वि‍स) पार्थो बनर्जी ने कहा कि कस्‍टमर को ध्‍यान रखते हुए मानसून सर्वि‍स कैम्‍प शुरू कि‍या गया है जहां व्‍हीकल की हेल्‍थ के लि‍ए क्‍वालि‍टी सर्वि‍स का ऑफर दि‍या जा रहा है।

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ सुजुकी ने भेजा SMS

 

इससे पहले मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने करीब 3 लाख कस्‍टमर्स को मैसेज भेजकर बाढ़ की स्‍थि‍ति‍ में क्‍या करें और क्‍या न करें, इसे लेकर टि‍प्‍स दि‍ए। बाढ़ जैसी स्‍थि‍ति‍ की वजह से कई कस्‍टमर्स की कारों का इंजन खराब हो जाता है। मारुति‍ सुजुकी ने खासतौर से मैसेज के जरि‍ए याद दि‍लाया है कि‍ लोगों को इस स्‍थि‍ति‍ में अपनी कारों का ध्‍यान रखना चाहि‍ए।   

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने मैसेज में क्‍या कहा

 

मारुति‍ सुजुकी ने मैसेज में कहा कि‍ मौसम वि‍भाग ने अगले कुछ दि‍नों तक भारी बारि‍श का अनुमान लगाया है। ऐसे में पानी से भरे इलाकों में अपनी कार को चलाने से बचें। अगर आप पानी से भरे इलाके में फंस जाते हैं तो अपने व्‍हीकल को स्‍टार्ट न करें ताकि‍ पानी अंतर आने से इंजन खराब होने की संभावना को रोका जा सके। आपातकाल की स्‍थि‍ति‍ में कृप्‍या हमसे एरि‍या चैनल के लि‍ए 1800 10 2 1800 पर और नेक्‍सा चैनल के लि‍ए 18001026392/93 पर संपर्क करें।

 

आगे पढ़ें...

 

कई लोग करते हैं गलती

 

कई कार ड्राइवर्स मानसून के दौरान घर पहुंचने के लि‍ए पानी से भरे इलाकों से गुजरते हैं। ऐसे इलाकों में ड्राइविंग करना बेहद खतरनाक रहता है और व्हीकल का इंजन स्‍थाई रूप से खराब हो जाता है। ऐसे में कुछ टि‍प्‍स हैं जि‍ससे आप अपनी कार को सुरक्षि‍त रख सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट