Home » Auto » Industry/ Trendsrain damage related advisory issued by maruti suzuki india

Maruti Suzuki ने लोगों को दी हि‍दायत, भारी बारि‍श में खराब हो सकती है कार

मारुति‍ ने SMS भेजकर बताया है कि‍ रोड़ पर पानी भरने की स्‍थि‍ति‍ में क्‍या करें और क्‍या न करें।

rain damage related advisory issued by maruti suzuki india

नई दि‍ल्‍ली। मौसम वि‍भाग की ओर से भारत के पश्‍चि‍मी तय पर 7 से 11 जून तक भारी बारि‍श का अनुमान जारी करने के बाद मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपने कस्‍टमर्स को एडवाइजरी जारी की है। हर साल कई कारें बारि‍श की वजह से खराब हो जाती हैं और लोगों को सर्वि‍स सेंटर पर भागना पड़ता है। मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपनी सभी कस्‍टमर्स को टेक्‍स्‍ट मैसेज भेज कर सुरक्षात्‍मक उपाय बताए हैं। 

 

मारुति‍ सुजुकी ने भेजा SMS

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने करीब 3 लाख कस्‍टमर्स को मैसेज भेजकर बाढ़ की स्‍थि‍ति‍ में क्‍या करें और क्‍या न करें, इसे लेकर टि‍प्‍स दि‍ए हैं। बाढ़ जैसी स्‍थि‍ति‍ की वजह से कई कस्‍टमर्स की कारों का इंजन खराब हो जाता है। मारुति‍ सुजुकी ने खासतौर से मैसेज के जरि‍ए याद दि‍लाया है कि‍ लोगों को इस स्‍थि‍ति‍ में अपनी कारों का ध्‍यान रखना चाहि‍ए।   

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने मैसेज में क्‍या कहा

 

मारुति‍ सुजुकी ने मैसेज में कहा कि‍ मौसम वि‍भाग ने अगले कुछ दि‍नों तक भारी बारि‍श का अनुमान लगाया है। ऐसे में पानी से भरे इलाकों में अपनी कार को चलाने से बचें। अगर आप पानी से भरे इलाके में फंस जाते हैं तो अपने व्‍हीकल को स्‍टार्ट न करें ताकि‍ पानी अंतर आने से इंजन खराब होने की संभावना को रोका जा सके। आपातकाल की स्‍थि‍ति‍ में कृप्‍या हमसे एरि‍या चैनल के लि‍ए 1800 10 2 1800 पर और नेक्‍सा चैनल के लि‍ए 18001026392/93 पर संपर्क करें।  

 

कई लोग करते हैं गलती

 

कई कार ड्राइवर्स मानसून के दौरान घर पहुंचने के लि‍ए पानी से भरे इलाकों से गुजरते हैं। ऐसे इलाकों में ड्राइविंग करना बेहद खतरनाक रहता है और व्हीकल का इंजन स्‍थाई रूप से खराब हो जाता है। ऐसे में कुछ टि‍प्‍स हैं जि‍ससे आप अपनी कार को सुरक्षि‍त रख सकते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट