बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsमारुति‍ सुजुकी ने 21,494 Dzire को कि‍या रि‍कॉल, रीयर व्‍हील हब में खराबी

मारुति‍ सुजुकी ने 21,494 Dzire को कि‍या रि‍कॉल, रीयर व्‍हील हब में खराबी

मारुति‍ सुजुकी ने अपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डीजायर के लि‍ए देश भर में सर्वि‍स कैंपेन के जरि‍ए रि‍कॉल कि‍या है।

मारुति‍ ने 21,494 Dzire को कि‍या रि‍कॉल - maruti suzuki campaign for 21494 faulty dzire

नई दि‍ल्‍ली। मारुति‍ सुजुकी ने अपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डीजायर के लि‍ए देश भर में सर्वि‍स कैंपेन के जरि‍ए रि‍कॉल कि‍या है। कंपनी ने इस साल 23 फरवरी से 10 जुलाई के बीच बनी डीजायर के 21,494 कारों का रि‍कॉल कि‍या है। मारुति‍ सुजुकी ने कहा है कि‍ चुनिंदा कारों में रीयर व्‍हील हब के साथ खराबी होने की वजह से यह रि‍कॉल कि‍या गया है। मारुति‍ सुजुकी डीजायर कंपनी की बेस्‍ट सेलिंग कारों में से एक है और यह कंपनी की सबसे तेजी से 1 लाख सेल्‍स का आंकड़ा छूने वाली कार है।    

 

खुद चेक करें अपनी कार

 

मारुति‍ सुजुकी ने पहले ही कैंपेन के जरि‍ए प्रभावि‍त कस्‍टमर्स से संपर्क कि‍या है। कस्‍टमर्स के लि‍ए इंस्‍पेक्‍शन और रि‍प्‍लेसमेंट फ्री में कि‍या जाएगा। कार के मालि‍क खुद भी यह चेक कर सकते हैं कि‍ इस कैंपेन के तहत उनकी कार रि‍कॉल होनी है या नहीं। लोगों को मारुति‍ सुजुकी की वेबसाइट पर अपना चेस्‍सी नंबर (MA3 के बाद 14 डि‍जि‍ट अल्‍फान्‍यूमैरि‍क नंबर) डालना होगा। मारुति‍ ने कहा है कि‍ रीयर व्‍हील हब में खराबी आने से अब तक कि‍सी दुर्घाटना की खबर नहीं आई है।  

 

मात्र साढे पांच माह में बि‍की 1 लाख डीजायर

 

इस साल मई में मारुति‍ सुजुकी ने डीजायर का थर्ड जेनरेशन लॉन्‍च कि‍या था। लॉन्‍च होने के बाद मात्र   साढे पांच माह में 1 लाख सेल्‍स का आंकड़ा हासि‍ल कि‍या। लोगों ने नई और अपमार्केट स्‍टाइलि‍श डीजायर को काफी पसंद कि‍या है। नई डीजायर को न्‍यू जेनरेशन स्‍वि‍फ्ट के HEARTECT प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह मॉडल पहले से ज्‍यादा हल्‍का और ज्‍यादा फ्यूल एफि‍शि‍यंट है।  

 

नई डीजायर का इंजन

 

मारुति‍ सुजुकी में 1.2 लीटर के- सीरि‍ज पेट्रोल और 1.3 लीटर DdiS डीजल इंजन का यूज कि‍या गया है। दोनों ही इंजन में 5 स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन का ऑप्‍शन दि‍या गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट