Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti suzuki connect launch in India

मारुति‍ ने लॉन्‍च कि‍या Suzuki Connect, 9999 रुपए में मि‍लेंगे इमर्जेंसी अर्ल्‍ट, व्‍हीकल ट्रैकिंग जैसे कई फायदे

Suzuki Connect कंपनी के प्रीमि‍यम डीलरशि‍प नेक्‍सा शोरूम पर उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Maruti suzuki connect launch in India

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपने पहले टेलि‍मैटि‍क कंट्रोल यूनि‍ट (TCU) Suzuki Connect के साथ कनेक्‍टेड कार सेगमेंट में एंट्री की है। इसे कंपनी के प्रीमि‍यम डीलरशि‍प नेक्‍सा शोरूम पर उपलब्‍ध कराया जाएगा। Suzuki Connect एक एडवांस इंटीग्रेटेड सेफ्टी और कनेक्‍टेड कार सॉल्‍यूशन है जो व्‍हीकल ट्रैकिंग, इमर्जेंसी अर्ल्‍ट, जैसे कई बेनेफि‍ट्स का ऑफर देता है। सुजुकी कनेक्‍ट को भारत के लि‍ए 9,999 रुपए में लॉन्‍च कि‍या गया है। नई टेक्‍नोलॉजी को मारुति‍ और सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन दोनों मि‍लकर खासतौर से भारतीय बाजार के लि‍ए डेवलप कि‍या है। 

 

मि‍लेंगे कई फायदे

 

इमर्जेंसी अर्ल्‍ट: यह डि‍वाइस एयरबैग नि‍कलने और यूजर की फैमि‍ली, दोस्‍तों को इमर्जेंसी की स्‍थि‍ति‍ में ऑटोमैटि‍क अर्ल्‍ट भेजने के साथ-साथ GPS कोऑरि‍डेनेट और व्‍हीकल डि‍टेल्‍स की जानकारी देता है।

 

प्रीवेंटि‍व असि‍स्‍टेंस: अगर सि‍स्‍टम कि‍सी तरह की गड़बड़ी पकड़ता है तो मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या का कस्‍टमर केयर कस्‍टमर से कॉन्‍टेक्‍ट करेगा और व्‍हीकल को दी जाने वाली जरूरी असि‍स्‍टेंस उपलब्‍ध कराएगा।  

 

व्‍हीकल ट्रैकिंग: इससे व्‍हीकल की रीयर टाइम ट्रैकिंग के साथ-साथ लाइव लोकेशन शेयरिंग, टो अवे अर्ल्‍ट और पार्किंग का नेवि‍गेशन संभव है।

 

ड्राइविंग बि‍हेवि‍यर एनालि‍सि‍स: ड्राइविंग क्षमता बढ़ाने के लि‍ए यह आपके ड्राइविंग बि‍हेवि‍यर के हि‍साब से इकोनॉमी, कम्‍फर्ट और सेफ्टी के साथ-साथ उपलब्ध ट्रि‍प या राइड की डि‍टेल देगा।

 

नेक्‍सा कारों में मि‍लेगी सर्वि‍स  

 

यह यूनि‍ट नेक्‍सा कारों - शि‍आज, बलेनो, एस-क्रॉस और इग्‍नि‍स में लगाए जा सकते हैं। इस सि‍स्‍टम को मौजूदा नेक्‍सा कारों में भी रेट्रोफि‍ट कि‍या जा सकता है। 

 

2020 तक 2.6 फीसदी कारें होंगी कनेक्‍टेड

 

मारुति‍ सुजुकी के सीनि‍यर एक्‍जि‍क्‍युटि‍व डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आर. एस. कल्‍सी ने कहा कि‍ बीते साल ग्‍लोगल कनेक्‍टेड कार मार्केट 18 फीसदी बढ़ा है लेकि‍न भारत में अभी इसकी शुरुआत ही हुई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ 2020 तक भारत में कनेक्‍टेड कार मार्केट टोटल कारों की 2.6 फीसदी हो जाएंगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट