Home » Auto » Industry/ Trendsमहिंद्रा करेगी जूमकार में 176 करोड़ तक का इन्‍वेस्‍टमेंट - M&M to invest up to Rs 176 cr in Zoomcar

महिंद्रा करेगी Zoomcar में 176 करोड़ तक का इन्‍वेस्‍टमेंट

महिंद्रा ग्रुप जूमकार इंडिया या जूमकार इंक में 176 करोड़ रुपए तक का इन्‍वेस्‍टमेंट करेगी

महिंद्रा करेगी जूमकार में 176 करोड़ तक का इन्‍वेस्‍टमेंट - M&M to invest up to Rs 176 cr in Zoomcar

नई दि‍ल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने कहा है कि‍ वह कार और बाइसि‍कल रेंटल कंपनी जूमकार इंडि‍या और जूमकार इंक में 176 करोड़ रुपए तक का इन्‍वेस्‍टमेंट करने वाली है। कंपनी ने बयान में कहा है कि डील के तहत महिंद्रा ग्रुप जूमकार इंडिया या जूमकार इंक में 176 करोड़ रुपए तक का इन्‍वेस्‍टमेंट करेगी जोकि‍ फुली डाइलूटेड बेसि‍स पर जूमकार इंक के कॉमन स्‍टॉक में बदल जाएगा। इससे जूमकार इंक में कंपनी की करीब 16 फीसदी हि‍स्‍सेदारी हो जाएगी। 

 

महिंद्रा ने क्‍या कहा

 

महिंद्रा ने कहा कि‍ कंपनी स्‍थि‍र मोबि‍लि‍टी सॉल्‍यूशन में अपनी स्‍ट्रैटजि‍क हि‍स्‍सेदारी के तहत शेयर्ड मोबि‍लि‍टी सेगमेंट में इन्‍वेस्‍ट करना चाहती है। एमएंडएम के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि‍ हमें वि‍श्‍वास है कि‍ जूमकार के साथ हमारी पार्टनरशि‍प देश में मोबि‍लि‍टी को बदलने वाले हमारे वि‍जन को पूरा करने में मदद करेगी। 

 

इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल के लि‍ए की थी पार्टनरशि‍प

 

बीते साल नवंबर में महिंद्रा और जूमकार ने शेयर्ड मोबि‍लि‍टी में इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स को पेश करने के लि‍ए पार्टनरशि‍प की थी। हाल ही में जूमकार ने मैसूर, बेंगलुरू और हैदराबाद में महिंद्रा ई20 प्‍लस इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स को लॉन्‍च कि‍या था।  

 

20 शहरों में 500 महिंद्रा इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स पेश करने की उम्‍मीद

 

कंपनी ने यह भी कहा कि‍ 2018 के मध्‍य तक भारत के 20 शहरों में 500 से ज्‍यादा महिंद्रा इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स को जोड़े जाने की उम्‍मीद है। जूमकार इंडि‍या मौजूदा समय में 27 शहरों में 2,500 से ज्‍यादा व्‍हीकल्‍स को ऑपरेट कर रही है। कंपनी का रेवेन्‍यू फाइनेंशि‍यर 2017 में 121 करोड़ रुपए का रहा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट