Home » Auto » Industry/ TrendsM&M करेगी चाकन प्‍लांट में 500 करोड़ का नि‍वेश, बढ़ाएगी इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल का पोर्टफोलि‍यो

M&M करेगी चाकन प्‍लांट में 500 करोड़ का नि‍वेश, बढ़ाएगी इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल का पोर्टफोलि‍यो

एमएंडएम ने गुरुवार को कहा है कि‍ वह महाराष्‍ट्र में अपने चाकन प्‍लांट में अतरि‍क्‍त 500 करोड़ रुपए का नि‍वेश करेगी।

M&M करेगी चाकन प्‍लांट में 500 करोड़ का नि‍वेश, बढ़ाएगी इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल का पोर्टफोलि‍यो

नई दि‍ल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने गुरुवार को कहा है कि‍ वह महाराष्‍ट्र में अपने चाकन प्‍लांट में अति‍रि‍क्‍त 500 करोड़ रुपए का नि‍वेश करेगी। कंपनी यह नि‍वेश अपने इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स पोर्टफोलि‍यो को बढ़ाने के लि‍ए करेगी। महिंद्र ने महाराष्‍ट्र सरकार के साथ इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स के संबंध में दो समझौते किए हैं। 

 

इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स को लेकर कंपनी का प्‍लान

 

एमएंडएम ने जारी बयान में कहा कि‍ वह इलेक्‍ट्रि‍क व्हीकल्‍स, ई-मोटर, कंट्रोलर, बैटरी पैक और मल्‍टीकप मोबि‍लि‍टी एप्‍लीकेशन के लि‍ए अन्‍य इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल कॉम्‍पोनेंट्स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग के लि‍ए अपने चाकन प्‍लांट में और नि‍वेश करेगी। कंपनी ने कहा कि‍ हमारी वि‍स्‍तार योजना के तहत (महाराष्‍ट्र में) 500 करोड़ रुपए का अति‍रि‍क्‍त नि‍वेश कि‍या जाएगा। 

 

एमएंडएम ने इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स वर्टि‍कल के लि‍ए 900 करोड़ रुपए का टोटल बजट बनाया है। महाराष्‍ट्र में 500 करोड़ का नि‍वेश करने के अलावा कंपनी देश भर के दूसरे प्‍लांट्स में 400 करोड़ रुपए नि‍वेश करने की योजना बना रही है। 

 

एक साल 1000 इलेक्‍ट्रि‍क कारों का प्‍लान

 

एमओयू के तहत कंपनी महाराष्‍ट्र सरकार के साथ काम करने के अलावा वि‍भि‍न्‍न फीट पार्टनर्स, टैक्‍सी एग्रीग्रेटर्स, लॉजि‍स्‍टि‍क्‍स कंपनि‍यों आदि‍ को अगले एक साल के दौरान 1,000 इलेक्‍ट्रि‍क कारें देगी। एमएंडएम के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि‍ हमें हमारे ईवी एक्‍सपेंशन प्‍लान के दूसरे फेस की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट