बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsअब इस देश में धाक जमाएगी बुलेट, ये है रॉयल एनफील्‍ड का नया प्‍लान

अब इस देश में धाक जमाएगी बुलेट, ये है रॉयल एनफील्‍ड का नया प्‍लान

रॉयल एनफील्‍ड ने कहा है कि‍ कंपनी ने लैटि‍न अमेरि‍का के दूसरे सबसे बड़े टू-व्‍हीलर मार्केट अर्जेंटीना में एंट्री की है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। आयशर मोटर की मोटरसाइकि‍ल कंपनी रॉयल एनफील्‍ड ने कहा है कि‍ कंपनी ने लैटि‍न अमेरि‍का के दूसरे सबसे बड़े टू-व्‍हीलर मार्केट अर्जेंटीना में एंट्री की है। कंपनी ने कहा है कि‍ उसने अपना पहला फ्लैगशि‍प स्‍टार ब्‍यूनोस आयरेस में फुल ऑपरेशन, जि‍समें आफटर सेल्‍स, स्‍पेयर्स और सर्वि‍स शामि‍ल है, लॉन्‍च कि‍या है।

    

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि‍ रॉयल एनफील्‍ड ने अर्जेंटीना के लि‍ए अपने ऑफि‍शि‍यल डीलर पार्टनर के तौर पर ग्रुपो सि‍म्‍पा को नि‍युक्‍त कि‍या है। वह कंपनी के लि‍ए सभी मार्केट डेवलपमेंट को देखने के साथ-साथ सपोर्ट एक्‍टि‍वि‍टी जैसे मार्केटिंग और आफटर सेल्‍स को देखेंगे।  

 

रॉयल एनफील्‍ड ने क्‍या कहा

 

रॉयल एनफील्‍ड के प्रेसि‍डेंट रूद्रतेज (रूडी) सिंह ने कहा कि‍ ब्‍यूनोस आयरस में फ्लैगशि‍प स्‍टोर हमारे ग्‍लोबल एक्‍सपेंशन अप्रोच के लि‍ए बि‍ल्‍कुल सटीक है। यहां लोग मस्‍ती, याद ताजा रखने, मोटरसाइकिलिंग के शौक को पूरा करने वाले हैं। इसके अलावा, वह शहरों में बाइक चलाने को लेकर व्‍यवहारि‍क भी हैं। 

 

लैटि‍न अमेरि‍का के इन शहरों में भी है एनफील्‍ड

 

साउथ अमेरि‍का के दूसरे सबसे बड़े मोटरसाइकि‍ल मार्केट में प्रति‍स्‍पर्धा की संभावनाओं को समझते हुए कंपनी ने अर्जेंटीना में अपनी उपस्‍थि‍ति‍ दर्ज कराई है। कंपनी पहले से ही लैटि‍न अमेरि‍का में ब्राजील और कोलोंबि‍या में एक्‍सक्‍लूजि‍व स्‍टोर्स के साथ मौजूद है। 

 

अर्जेंटीना में इन 4 मॉडल्‍स को बेचेगी रॉयल एनफील्‍ड

 

कंपनी की ओर से चार मॉडल्‍स - बुलेट (500 सीसी), क्‍लासि‍क (500 सीसी), कॉन्‍टि‍नेंटल जीटी (535 सीसी) कैफे रेसर और हि‍मालयन (410 सीसी) को अर्जेंटीना में बेचेगी। 

 

आगे पढ़ें...

 

रॉयल एनफील्‍ड के वि‍देशों में स्‍टोर्स

 

मौजूदा समय में रॉयल एनफील्‍ड बाइक्‍स को 540 से ज्‍यादा डीलरशि‍प और 36 एक्‍सक्‍लूजि‍च ब्रांड स्‍टोर्स के जरि‍ए 50 से ज्‍यादा देशों में बेचा जा रहा है। कंपनी के लंदन, पेरि‍स, बारसेलोना, मैलबर्न, साओ पालो और दुबई जैसे शहरों में स्‍टोर्स हैं। 

 

कंपनी ने 2016-17 में दुनि‍या भर में 6.6 लाख से ज्‍यादा बाइक्‍स को को बेचा है और कंपनी अपनी प्रोडक्‍शन कैपेसि‍टी को 2018 के अंत तक बढ़ाकर 9 लाख मोटरसाइकि‍ल्‍स तक ले जाने की कोशि‍श कर रही है ताकि‍ बढ़ती ग्‍लोबल डि‍मांड को पूरा कि‍या जा सके।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट