Home » Auto » Industry/ TrendsJaguar land rover sales up 6 percent in May 2018

मई में JLR की ग्‍लोबल सेल्‍स 6.1 फीसदी बढ़ी

जैगुआर लैंड रोवर (JLR) की ग्‍लोबल सेल्‍स मई में 6.1 फीसदी बढ़कर 48,281 यूनि‍ट्स रही।

Jaguar land rover sales up 6 percent in May 2018

नई दि‍ल्‍ली। टाटा मोटर्स की मालि‍काना हक वाली ऑटोमोबाइल कंपनी जैगुआर लैंड रोवर (JLR) की ग्‍लोबल सेल्‍स मई में 6.1 फीसदी बढ़कर 48,281 यूनि‍ट्स रही। रेंज रोवर वेरार समेत कई नए मॉडल्‍स को पेश करने की वजह से कंपनी की सेल्‍स बढ़ी है। 

 

कंपनी ने कहा कि‍ मई में जैगुआर ब्रांड के व्‍हीकल्‍स की सेल्‍स 6.6 फीसदी बढ़कर 14,507 यूनि‍ट्स रही। वहीं, लैंड रोवर रेज की सेल्‍स 6 फीसदी बढ़कर 33,774 यूनि‍ट्स दर्ज की गई।  


इन कारों की वजह से बड़ी डि‍मांड

 

JLR के चीफ कमर्शि‍यल ऑफि‍सर फेलेक्‍स ब्रॉटि‍गम ने कहा कि‍ लैंड रोवर व्‍हीकल्‍स की बढ़ती डि‍मांड की बदौलत खासतौर से अमेरि‍का और यूके में हमारा परफॉर्मेंस बेहतर रहा है। इसके अलावा, नई अवॉर्ड वि‍जेता रेंज रोवर वेलार का अहम योगदान रहा। इसके अलावा, लेटेस्‍ट रेंज रोवर और रेंज रोवर स्‍पोर्ट मॉडल्‍स, जि‍समें प्‍लग-इन हाइब्रि‍ड ऑप्‍शन शामि‍ल हैं, उनका प्रमुख मार्केट्स में अच्‍छा परफॉर्मेंस रहा है।  

 

ब्रॉटि‍गम ने कहा कि‍ कंपनी को यह भी उम्‍मीद है कि‍ इस गर्मी से जैगुआर I-PACE की डिलि‍वरी शुरू होने के बाद डि‍मांड बढ़ेगी। जैगुआर E-PACE की सेल्‍स भी लगातार बढ़ रही है और हम अगस्‍त में इस कार को चीन में बेचने के बारे में सोच रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट