Home » Auto » Industry/ Trendsvery useful and low price car accessorie

आपकी कार अंदर से नहीं होगी गर्म, 350-700 रु में मिल जाएंगी बेहद फायदेमंद एक्सेसरीज

इन कार एक्‍सेसरीज में एयर प्‍यूरि‍फायर से लेकर सोलर फैन तक शामि‍ल हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। कई लोग अपनी कार में अलग-अलग तरह की एक्‍सेसरीज का इस्‍तेमाल करते हैं ताकि‍ वह अपनी कार को पर्सनल टच दे सकें। इस तरह की एक्‍सेसरीज कार ड्राइविंग के एक्‍सपीरि‍यंस को बेहतर भी करती हैं। मार्केट में ऐसी एक्‍ससेरीज भी हैं जो अपने आप में काफी अनोखी हैं लेकि‍न यह आपके बड़े काम आ सकती हैं। जैसे कि सोलर फैन ,जिसकी बाजार में कीमत में केवल 445 रु है। जिसे इस्तेमाल करने से कार धूप में खड़ी होने पर भी गर्म नहीं होगी। सोलर फैन की तरह दूसरी भी ऐसी  एक्‍सेसरीज हैं जो काफी किफायती हैं।  इनकी कीमत 350 रुपए से शुरू होती है।  

 

Air ionizer

 

कीमत: 350 रुपए से 7000 रुपए तक

 

लगातार बढ़ते एयर पॉल्‍यूशन की वजह से सड़क पर चलने वालों को सांस की प्रॉबल्‍म हो रही है। कई लोगों ने अपने घरों और ऑफि‍स में एयर प्‍यूरि‍फायर्स का इस्‍तेमाल करना शुरू कर दि‍या है, ताकि‍ साफ हवा को सुनि‍श्‍चि‍त कि‍या जा सके। आपकी कार के लि‍ए भी कई कंपनि‍यां ionizers के तौर पर प्‍यूरि‍फायर बना रही हैं जो कार के कैबि‍न के भीतर की हवा को साफ करने का काम करता है। 

 

आप इस एक्‍सेसरीज को 350 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते हैं। अगर आप इसका हाई ऐंड मॉडल खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 7 हजार रुपए या उससे ज्‍यादा का मि‍लेगा।   

 

आगे पढ़ें...

Solar fan

 

कीमत: 445 रुपए

 

इस वक्‍त देश के कई हि‍स्‍सों में लोगों को बढ़ते तापमान का सामना करना पड़ रहा है। बेहद गर्म दि‍न में हालत यह हो जाती है कि‍ कार का एयर कंडीशनर भी केेबि‍न को जल्‍द ठंडा नहीं कर पाता। लेकि‍न एक एक्‍ससेरीज ऐसी है जो यह सुनि‍श्‍चि‍त करती है कि‍ कार का केबि‍न गर्म ही न हो। अगर आप सोलर पावर फैन को अपनी कार की विंडो पर लगाते हैं तो यह गर्म हवा को केेबि‍न से बाहर नि‍काल देता है। इससे आपकी कार का तापमान धूप में भी ज्‍यादा गर्म नहीं होता।   

 

आगे पढ़ें...

एंटी स्‍लि‍प डैशबोर्ड मैट

 

यह छोटे पैड्स आमतौर पर रबड़ जेल से बनते हैं और इसका इस्‍तेमाल चाबी, मोबाइल फोन और वॉलेट जैसी चीजों को संभाल कर रखने के लि‍ए होता है। एंटी-स्‍लि‍प मैट्स स्‍थि‍र बि‍जली का यूज करते हैं ताकि‍ इस पर रखी कोई भी चीज न गि‍रे। यह ड्राइविंग करते हुए आंख के सामने भी नहीं आते है और इसकी कीमत भी बेहद कम है। इनहें 500 रुपए तक में खरीदा जा सकता है।

LED व्‍हील कैप्‍स के साथ टायर प्रेशर मॉनि‍टर

 

कीमत: 699

 

यह काफी अनोखी एक्‍सेसरीज है जो आपकी कार का लुक बेहतर करने के साथ-साथ टायर प्रेशर को भी मॉनि‍टर करता है। इसे टायर वॉल्‍व के ऊपर इंस्‍टॉल कि‍या जाता है और एलईडी लाइट्स के रि‍म को नया लुक देती है। कार चलने पर यह ग्‍लो करने लगते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट