Home » Auto » Industry/ Trendsमारुति‍ सुजुकी को बनाया मर्सडीज - Maruti Baleno modified as Mercedes A class

मारुति‍ सुजुकी को बना दि‍या मर्सडीज, ऐसे कि‍या कार को मोडि‍फाई

केरल में एक शख्‍स ने मारुति‍ सुजुकी बलेनो को मर्सडीज ए स्‍टार में बदल दि‍या।

1 of

नई दिल्‍ली। आपके सड़कों पर चलती हुई कई मोडि‍फाइड कारों को देखा होगा जि‍नका लुक पूरी तरह से चेंज कर दि‍या जाता है। लेकि‍न क्‍या कभी आपने सोचा है कि‍ मारुति‍ सुजुकी को मर्सडीज बना दि‍या हो। ऐसा हुआ है। केरल में एक शख्‍स ने मारुति‍ सुजुकी बलेनो को मर्सडीज ए स्‍टार में बदल दि‍या। इस कार का न केवल केवल डि‍जाइन चेंज कि‍या गया बल्‍कि‍ इसमें मर्सडीज के असकी लोगो का भी यूज कि‍या गया। मोडि‍फाई की गई मारुति‍ सुजुकी बलेनो के स्‍टॉक बंपर्स को मर्सडीज ए-क्‍लास के बंपर से बदल दि‍या गया। इतना ही नहीं, इसमें आफटर मार्केट से ज्‍यादा बड़े और चौड़े व्‍हील्‍स को भी लगाया गया।   

 

माना जा रहा है कि‍ मोडि‍फाइ करने का काम कि‍सी चोर का है क्‍योंकि‍ इसमें केवल ए-क्‍लास बंपर को मर्सडीज डायमंड ग्रि‍ल के साथ लगाया है। इतना ही नहीं, बंपर में '8' शेप एयर वेंट भी है जोकि‍ मौजूदा जेनरेशन वाले मॉडल्‍स में दि‍खाई देता है।  

 

आगे पढ़ें...

 

रीयर बंपर भी बदला

 

कार के रीयर बंपर को भी बदला गया है। रीयर बंपर भी मर्सडीज ए-क्‍लास का है जि‍समें क्‍वाड एक्‍गजॉस्‍ट टि‍प्‍स और रीयर डि‍फ्यूजर का यूज है। इसके अलावा, इसमें 16 इंच, 5 स्‍पॉक अलॉय व्‍हील्‍स के साथ लो प्रोफाइल टायर्स हैं। इसके इंटीरि‍यर में भी मोडि‍फि‍केशन की गई है। 

 

आगे पढ़ें...

 

आरटीओ में फाइल हुआ केस

 

टीमबीएचपी की रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, ट्रांसपोर्ट कमि‍शन ऑफ केरल को इस चोरी के काम के संबंध में शि‍कायत मि‍ली है। आरटीओ अथॉरि‍टी ने व्‍हीकल के ओनर के खि‍लाफ केस फाइल कर दि‍या है। पुलि‍स की मदद से आरटीओ ने मोडि‍फाइड मारुति‍ बलेनो को जब्‍त कर लि‍या है और ओनर को कार को डीरजि‍स्‍टर करते हुए कारण बताओ नोटि‍स जारी कि‍या है। जवाब के लि‍ए 15 दि‍न का समय दि‍या गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट