बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsभारत में पहली बार चलते हुए दिखी Tesla Model X, वीडि‍यो हुआ जारी

भारत में पहली बार चलते हुए दिखी Tesla Model X, वीडि‍यो हुआ जारी

भारत में पहले टेस्‍ला कार - मॉडल एक्‍स इलेक्‍ट्रि‍क एसयूवी को मुंबई में इंपोर्ट कि‍या गया था।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। भारत में पहले टेस्‍ला कार - मॉडल एक्‍स इलेक्‍ट्रि‍क एसयूवी को मुंबई में इंपोर्ट कि‍या गया था। अब यूट्यूब पर एक वीडि‍यो भी अपलोड कि‍या गया है जि‍समें रोड़ पर मॉडल एक्‍स को चलते हुए दि‍खाया गया है। पहले यह नहीं पता चला था कि‍ इस कार को इसमें इंपोर्ट कि‍या है लेकि‍न उस शख्‍स के बारे में भी पता चल गया है। टेस्‍ला मॉडल एक्‍स को एस्‍सार ग्रुप के सीईओ प्रशांत रूईया ने इंपोर्ट कि‍या है। इंपोर्ट की गई टेस्‍ला मॉडल एक्‍स इलेक्‍ट्रि‍क एसयूवी का कलर डीप ब्‍ल्‍यू मैटेलि‍क है। मौजूदा समय में टेस्‍ला की ओर से ग्‍लोबल मार्केट में बेची जाने वाली एक मात्र एसयूवी मॉडल एक्‍स ही है।  

 

क्‍या है इसकी कीमत

 

टेस्‍ला मॉडल एक्‍स सात सीटर इलेक्‍ट्रि‍क एसयूवी है और इसका रि‍टेल प्राइस 1.30 लाख डॉलर (करीब 84 लाख रुपए) है। लेकि‍न भारत में इसे इंपोर्ट करने पर मॉडल एक्‍स की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए हो सकती है। 

 

मॉडल एक्‍स का परफॉर्मेंस 

 

फ्रंट एक्‍सेल पर इलेक्‍ट्रि‍क मोटर 255 बीएचपी पावर जेनरेट करता है और रीयर मोटर 496 बीएचपी। वहीं, मॉडल एक्‍स 967 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। टेस्‍ला मॉडल एक्‍स केवल 4.8 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटा की स्‍पीड पकड़ सकती है और यह 250 कि‍मी प्रति घंटा की स्‍पीड पर चल सकती है। 

 

आगे पढ़ें...

 

मॉडल एक्‍स का फास्‍ट 'मॉडल'

 

टेस्‍ला की ओर से मॉडल एक्‍स का फास्‍टर वेरि‍एंट P90D भी पेश कि‍या गया है जोकि‍ केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट