बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsदि‍वाली तक आएगी Hyundai Santro, रोड पर टेस्‍टिंग करते हुए दि‍खी, सेलेरि‍ओ-टि‍आगो को देगी टक्‍कर

दि‍वाली तक आएगी Hyundai Santro, रोड पर टेस्‍टिंग करते हुए दि‍खी, सेलेरि‍ओ-टि‍आगो को देगी टक्‍कर

डीलर्स, कस्‍टमर्स और मार्केट की तरफ से Santro ब्रांड को वापस लाने का दबाव है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। Hyundai मोटर आने वाले कुछ महीनों में अपनी नई स्‍मॉल कार को पेश करने की तैयारी में हैं। इस कार को Santro ब्रैंड नेमप्‍लेट के साथ उतारा जा सकता है। हालांकि‍, कंपनी की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई आधि‍कारि‍क घोषणा नहीं की गई है लेकि‍न इस कार को कई बार टेस्‍टिंग करते हुए देखा जा चुका है। इसके अलावा, ह्युंडई मोटर इंडि‍या लि‍.  (एचएमआईएल) के एमडी एंड सीईओ वाई के कू ने बीते मंगलवार को कहा कि‍ डीलर्स, कस्‍टमर्स और मार्केट की तरफ से सैंट्रो ब्रांड को वापस लाने का दबाव है। माना जा रहा है कि‍ इस कार को सि‍तंबर या अक्‍टूबर में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। 

 

ह्युंडई की रही है कैंपेन

 

ह्युंडई की ओर से 'Brilliant Moments' कैंपेन चलाया जा रहा है। इसका प्रमोशन कंपनी की ओर से लगातार किया जा रहा है। कैंपेन में लोगों से सेंट्रो के साथ अपनी यादों को शेयर करने के लि‍ए कहा जा रहा है। ऐसा लगता है कि‍ कंपनी सेंट्रो को मार्केट में उतारने से पहले भूमि‍का तैयार कर रही है। सेंट्रो को लॉन्‍च करने की अगर एक नि‍श्‍चि‍त तारीख की बात करें तो यह 23 सि‍तंबर 2018 हो सकती है, ऐसा इसलि‍ए क्‍योंकि‍ इसी तारीख को ह्युंडई ने पहली कार सेंट्रो को भारत में उतारा था। इतना ही नहीं, भारत में सेंट्रो के 20 साल भी पूरे हो जाएंगे। 

 

क्‍या होगा स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

कार के स्‍पेसि‍फि‍केशन की बात करें तो इसे 1.0 लीटर, तीन सि‍लेंडर इंजन के साथ पेश कि‍या जा सकता है। यह इंजन 66 पीएस पावर और 95 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। ह्युंडई ने यह कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ नई छोटी कार को ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन (AMT) में भी पेश कि‍या जाएगा। हालांकि‍, कंपनी ने डीजल वेरि‍एंट की संभावनाओं से इनकार कि‍या है। 

 

आगे पढ़ें...

कैसा होगा लुक

 

डि‍जाइन की बात करें तो यह ह्युंडई की छोटी कार ही लगती है। स्पाई शॉट से लि‍ए गए इसके वीडि‍यो से पता चलता है कि‍ इसमें ऊंची हाइट वाली डि‍जाइन नहीं है। इसके अलावा, इस कार के फ्रंट में कैसकेड ग्रि‍ल लगा है।

 

कि‍तनी होगी कीमत

 

ह्युंडई की नई स्‍मॉल की टक्‍कर मारुति‍ सुजुकी की वैगनआर, सेलेरि‍ओ और टाटा टि‍आगो से होगी। माना जा रहा है कि‍ इसकी शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपए हो सकती है जबकि‍ टॉप वेरि‍एंट की कीमत 6 लाख रुपए रह सकती है।  

 

आगे पढ़ें...

ह्युंडई की ग्रैंड आई10 होगी महंगी

 

ह्युंडई ने अपनी हैचबैक ग्रैंड आई10 की कीमत में 3 फीसदी तक (22,530 रुपए) का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतें अगस्‍त 2018 से प्रभावी हो जाएंगी। कंपनी ने अन्‍य दूसरे मॉडल की कीमतों में फिलहाल इजाफा नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि इनपुट कॉस्‍ट और मैटीरियल की लागत बढ़ने से ग्रैंड आई10 के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है। ग्रैंड आई10 की कीमत 4.74 लाख से 7.51 लाख रुपए (शोरूम दिल्‍ली) के बीच है।

 

 

यह भी पढ़ें- Hyundai की कारों पर 90 हजार तक का डि‍स्‍काउंट, ग्रैंड आई10 से लेकर Verna पर छूट

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट