Home » Auto » Industry/ TrendsHyundai: जून 2018 से 2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी कारें

Hyundai की कारें जून 2018 से 2% तक होंगी महंगी, इनपुट कॉस्ट बढ़ने का असर

ह्युंडई मोटर इंडि‍या लि‍. (HMIL) ने अपने मॉडल्‍स की कीमतों में 2 फीसदी तक का इजाफा करने का ऐलान कि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्युंडई मोटर इंडि‍या लि‍. (HMIL) ने अपने मॉडल्‍स की कीमतों में 2 फीसदी तक का इजाफा करने का ऐलान कि‍या है। नई कीमतें जून 2018 से लागू हो जाएंगी। ह्युंडई की ओर से बढ़ाई जा रही कीमतें नई 2018 क्रेटा को छोड़ कर सभी कारों पर लागू होंगी। इनपुट कॉस्‍ट और कस्‍टम ड्यूटी में इजाफे की वजह से दाम बढ़ाए गए हैं।

 

 

कंपनी ने क्‍या कहा

HMIL के डायरेक्‍टर (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्‍तव ने कीमत बढ़ाने पर कहा कि‍ हम इनपुट कॉस्‍ट के साथ कमोडि‍टी कीमतों में बढ़ोतरी को वहन कर रहे थे। इसके अलावा, माल भाड़े में इजाफे के साथ-साथ फ्यूल कीमतों और चुनिंदा कॉम्‍पोनेंट्स की कस्‍टम ड्यूटी में इजाफा हुआ है। अब हम इसे कस्‍टमर्स पर डाल रहे हैं। हमारे प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में जून 2018 से 2 फीसदी तक का इजाफा हो जाएगा।

 

जनवरी में भी बढ़ाए थे दाम

इस साल जनवरी में भी ह्युंडई ने अपनी कारों की कीमतों में 2 फीसदी का इजाफा कि‍या था। वहीं, सि‍तंबर 2017 में जब जीएसटी सेस में बदलाव कि‍ए गए थे, उस वक्‍त ह्युंडई ने अपनी नई लॉन्‍च की गई वरना के पहले 20 हजार यूनि‍ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी और 2018 की शुरुआत तक इसके दाम नहीं बदले थे।

 

 

2018 क्रेटा फेसलि‍फ्ट के दाम नहीं बढ़ेंगे

ह्युंडई ने कहा है कि‍ कीमतों में बढ़ोतरी नई लॉन्‍च की गई क्रेटा फेसलि‍फ्ट पर लागू नहीं होगी। नई क्रेटा को कई नए फीचर्स जैसे इलेक्‍ट्रि‍क सनरूफ, क्रूज कंट्रोल आदि के साथ लॉन्‍च कि‍या गया है। इसकी दिल्‍ली शोरूम कीमत 9.43 लाख से 15.03 लाख रुपए रखी गई है। हुंडई अबतक घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट में 4 लाख से ज्‍यादा क्रेटा की बिक्री कर चुकी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट