Home » Auto » Industry/ TrendsHonda Amaze recall in India

Honda करेगी 7,290 Amaze मॉडल्‍स को रि‍कॉल, खुद चेक करें आपकी कार इसमें है या नहीं

प्रभावि‍त Honda Amaze मॉडल्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग 17 अप्रैल 2018 से मई 2018 के बीच की हैं।

Honda Amaze recall in India

नई दि‍ल्‍ली। Honda कार्स इंडि‍या ने न्‍यू जेनरेशन Amaze की 7,290 यूनि‍ट्स को रि‍कॉल कि‍या है। कंपनी की ओर से इलेक्‍ट्रि‍क असिस्‍ट पावर स्‍टीयरिंग (EPS) सेंसर हार्नेस की जांच के लि‍ए कारों को रि‍कॉल कि‍या जा रहा है। होंडा ने संभावना जताई है कि‍ इनमें से कुछ कारों के ड्राइवर्स को EPS इंडि‍केटर लाइट ऑन होने पर स्‍टीयरिंग व्‍हील भारी लग सकता है। प्रभावि‍त होंडा अमेज मॉडल्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग 17 अप्रैल 2018 से मई 2018 के बीच की हैं। होंडा ने कहा है कि‍ वह जांच के बाद जरूरत पड़ने पर EPS कॉलम को खुद रि‍प्‍लेस करेगी। आप खुद भी अपनी कंपनी की स्‍पेशल माइक्रोसाइट पर जाकर अपनी कार की जांच के बारे में पता कर सकते हैं।   

 

 

फ्री में चेंज होगा EPS

होंडा ने कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ प्रभावि‍त मॉडल्‍स के EPS सेंसर हार्नेस का रि‍प्‍लेसमेंट और जांच दोनों फ्री में होगा। यह जांच देश भर में मौजूद होंडा कार डीलरशि‍प पर होगी। 

 

 

अपनी कार के बारे में जानें

यह रि‍कॉल 26 जुलाई, 2018 से शुरू होगा और कार मालि‍कों को डीलरशि‍प द्वारा व्‍यक्‍ति‍गत रूप से संपर्क कि‍या जाएगा। कस्‍टमर्स खुद भी चेक कर सकते हैं कि‍ उनकी कार की जांच होंनी है या नहीं। इसके लि‍ए उन्‍हें कंपनी की वेबसाइट पर बनाई गई स्‍पेशल माइक्रोसाइट पर अपना 17 डि‍जि‍ट अल्‍फा न्‍यूमैरि‍क व्‍हीकल आईडेंटि‍फि‍केशन नंबर (VIN) डालना होगा।  

 

इस साल मई में लॉन्‍च हुई है नई अमेज

सेकंड जेनरेशन होंडा अमेज को भारत में इस साल मई में लॉन्‍च कि‍या गया था। इससे पहले इस कार को फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो में दि‍खाया गया था। कार को नए प्‍लेटफार्म पर बनाया गया है और इसका डि‍जाइन भी पूरी तरह से नया है। 

 

 

अमेज की स्‍पेसि‍फि‍केशन

होंडा अमेज में 1.2 लीटर, 4 सि‍लेंडर इंजन है जोकि‍ 89 बीएचपी पावर और 110 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार को 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्‍स और 7 स्‍टेप सीवीटी ऑटोमैटि‍क के साथ बेचा जा रहा है। सीवीटी में पैडल शि‍फ्टर्स भी दि‍ए गए हैं जोकि‍ इस सेगमेंट में पहला ऐसा फीचर है। पेट्रोल वेरि‍एंट की कीमत 5.59 लाख से 7.99 लाख है जबकि‍ डीजल मॉडल की कीमत 6.69 लाख से 8.99 लाख (एक्‍स शोरूम, इंडि‍या) है।

 

यह भी पढ़ें- Honda Navi का नया एडिशन लॉन्‍च, 44775 रुपए कीमत; खास है नया लुक और फीचर

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट