बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsसेल्फ ड्राइव रेंटल में Honda टू-व्हीलर बनी लोगों की पहली पसंद

सेल्फ ड्राइव रेंटल में Honda टू-व्हीलर बनी लोगों की पहली पसंद

एक्टिवा 5जी और CLIQ समेत 3,000 स्कूटर्स अब बेंगलुरु और हैदराबाद में ट्रैवल के लिए नए ऑप्शन

Honda is becoming the First choice in shared Mobility

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सेल्फ ड्राइव रेंटल सर्विस कंपनी Drivezy के साथ बिजनेस डील की है। होंडा के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल एक्टिवा 5जी और CLIQ समेत 3,000 स्कूटर्स अब बेंगलुरु और हैदराबाद में ट्रैवल के लिए नए ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे। भारत में बढ़ते शहरीकरण और सीमित पब्लिक ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से शहरों में ट्रैफिक बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों के बीच टू-व्हील्स पर शेयर्ड मोबिलिटी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है।     

 

कंपनी ने क्या कहा

 

HMSI के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) वाई. एस. गुलेरिया ने कहा कि भारत में शेयर्ड मोबिलिटी की डिमांड युवाओं और डिजिटल जेनरेशन वालों के बीच बढ़ रही है। इस कैटेगरी के लोग रोजाना सफर के लिए इसका इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं। हमारी समझ से टू-व्हीलर खुद में इस बिजनेस मॉडल की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा।  

 

शेयर्ड मोबिलिटी के तेजी से बढ़ रहा है होंडा

 

साल 2014 में 10 शेयर्ड मोबिलिटी कंपनियों के साथ होंडा ने बिजनेस शुरू किया था। बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, जयपुर, कोच्चि, अहमदाबाद, गुडगांव, गोवा आदि प्रमुख शहरों में होंडा अब 30 से ज्यादा मोबिलिटी कंपनियों के बीच पहली पसंद है। होंडा के प्रोडक्ट्स को तीन तरह के ऑपरेशन – एग्रिगेटर्स, टू-व्हीलर रेंटल्स या डिजिटल सेल्फ राइड रेंटल्स में यूज किया जा रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट