बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsHero Electric: जल्‍द लॉन्‍च करेगी नया ई-स्‍कूटर, 85 Kmph होगी टॉप स्‍पीड

Hero Electric: जल्‍द लॉन्‍च करेगी नया ई-स्‍कूटर, 85 Kmph होगी टॉप स्‍पीड

इलेक्‍ट्रि‍क टू-व्‍हीलर कंपनी Hero Electric जल्‍द ही नया हाई स्‍पीड ई-स्‍कूटर लॉन्‍च करने वाली है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी इलेक्‍ट्रि‍क टू-व्‍हीलर कंपनी में से एक Hero Electric जल्‍द ही नया हाई स्‍पीड ई-स्‍कूटर लॉन्‍च करने वाली है। कंपनी ने अपने नए प्रोडक्‍ट को परफॉर्मेंस और रेंज दोनों पर फोकस करते हुए बनाया है। Hero Electric ने इसे AXLHE-20 कोड नेम दि‍या है। यह काफी हद तक संभव है कि‍ यह स्‍कूटर कंपनी के हाई स्‍पीड सीरि‍ज - Nyx, Photon और Photon 72 V वाले फ्लैगशि‍प मॉडल में शामि‍ल होगा।  

 

क्‍या होगी इसकी टॉप स्‍पीड

 

बाइकवाले की रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, AXLHE-20 में 4,000 वाट मोटर है जोकि‍ करीब 6,000 वाट की पीक पॉवर जेनरेट कर सकता है। इसकी वजह से स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 85 कि‍मी प्रति‍ घंटे हो सकती है। इसके अलावा, यह एक बार चार्ज होने पर 100 से 110 कि‍मी तक चल सकता है। 

 

ये फीचर्स भी होंगे

 

हीरो ई-स्‍कूटर में ब्‍लूथुट के जरि‍ए मोबाइल कनेक्‍टि‍वि‍टी भी होगी। इसके अलावा, डेडि‍केटेड मोबाइल ऐप के जरि‍ए स्‍मार्टफोन इंटि‍ग्रेशन सपोर्ट इंस्‍ट्रूमेंट कॉनसोल पर मि‍लेगा। इसका बैटरी पैक ऐसा है जो 4 घंटे में पूरा चार्ज होने की क्षमता रखता है।
  
नए प्रोडक्‍ट का हि‍स्‍सा होगा AXLHE-20  

 

हीरो इलेक्‍ट्रि‍क सेल्‍स वॉल्‍यूम को बढ़ाने के लि‍ए 7 से 8 अन्‍य प्रोडक्‍ट्स को भी लॉन्‍च कर सकती है और AXLHE-20 इसी का हि‍स्‍सा है। कंपनी ने फाइनेंशि‍यल ईयर 2017-18 में 30 हजार से ज्‍यादा इलेक्‍ट्रि‍क स्‍कूटर्स को बेचा है और कंपनी का मकसद इस फाइनेंशि‍यल ईयर में सेल्‍स को तीन गुना करना है। कंपनी का टारगेट 2022-23 तक सालाना सेल्‍स को 6 लाख यूनि‍ट्स तक पहुंचना है। 

 

आगे पढ़ें...

 

हीरो इलेक्‍ट्रि‍क का प्‍लान

 

हीरो इलेक्‍ट्रि‍क ने भारत में अपने बि‍जनेस में बीते 10 साल के दौरान 400 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का खर्च कि‍या है। कंपनी अपनी मैन्‍युफैक्‍चरिंग कैपेसि‍टी को बढ़ाने के साथ अपने रि‍सर्च और डेवलपमेंट क्षमता को मजबूत करने के लि‍ए अगले कुछ साल में 500 करोड़ रुपए और इन्‍वेस्‍ट करेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट