Home » Auto » Industry/ TrendsBuy swift and wagon r, buy used cars at cheapest price

खरीद सकते हैं 1.15 लाख में सेकंड हैंड Swift और Wagon R, मिलेंगे 5 हैचबैक के ऑप्शन

इन कारों को ऑनलाइन या ऑफलाइन डीलर्स से खरीद सकते हैं...

1 of


नई दि‍ल्‍ली। नई कारों की तुलना में सेकंड हैंड पैसेंजर व्हीकल का मार्केट साइज ज्यादा बढ़ा है। ऐसा इसलिए क्योंकि कई लोग नई कार लेने से पहले पुरानी कार पर हाथ साफ करते हैं। वहीं, कुछ लोग कम बजट की वजह से सेकंड हैंड मार्केट में अपनी पसंद की कार को खरीदते हैं। सेकंड हैंड कार मार्केट Swift और Wagon R का नाम काफी पॉपुलर है। ऑनलाइन यूज्ड प्रोडक्ट प्लेटफॉर्म की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों कारों की डिमांड यूज्ड कार मार्केट में सबसे ज्यादा है। इन कारों को इस तरह के मार्केट में 1.15 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस तरह की कारों की मैन्युफैक्चरिंग करीब 9 से 10 साल पुरानी रहती हैं।  

 

ऑनलाइन या ऑफलाइन का ऑप्शन
 

यहां कई ऑर्गेनाइज्‍ड सेकंड हैंड प्‍लेयर्स जैसे ड्रूम, कारदेखो और कारट्रेड आदि हैं जो सर्टि‍फाइड कारों को बेचते हैं। यानी इन कारों को पूरी तरह से इंस्‍पेक्‍ट करने के बाद बेचा जाता है। आप अपने शहर और बजट के हि‍साब से कारों को चुन सकते हैं। यहां हम हैचबैक कार सेगमेंट के बायर्स को मि‍लने वाले ऑप्‍शंस के बारे में बता रहे हैं। इसके अलावा, ऑफलाइन डीलरशिप पर जाकर भी पूछताछ कर सकते हैं। 

 

मारुति स्विफ्ट
 

कि‍तने में बि‍क रही है: 1.5 लाख रुपए से 3 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 65 हजार से 68 हजार कि‍मी

 

मारुति‍ सुजुकी की स्‍वि‍फ्ट कंपनी की हॉट सेलिंग कारों में से एक है। इस कार के कई जेनरेशंस को पेश कि‍या जा चुका है। माना जा रहा है कि‍ अगले साल इसका नया वर्जन भी मार्केट में उतारा जाएगा। 

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ वैगनआर
 

कि‍तने में बि‍क रही है: 1.50 लाख रुपए से 3 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 32 हजार कि‍मी से 67 हजार कि‍मी

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या की सबसे पॉपुलर कारों में से एक वैगनआर की डि‍मांड सेकंड हैंड मार्केट में काफी ज्‍यादा है। वैगनआर को भारत में 18 साल पहले लॉन्‍च कि‍या गया था और इसके 20 लाख मॉडल्‍स को अब तक बेचा जा चुका है। यह लगातार 10 साल से टॉप 5 सेलिंग कारों की लि‍स्‍ट में भी शामि‍ल। 

 

आगे पढ़ें...

 

फि‍एट पुंटो
 

कि‍तने में बि‍क रही है: 1.8 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 79 हजार कि‍मी

 

फि‍एट पुंटो एक पावरफुल हैचबैक कार है। इसके डीजल वेरि‍एंट में 1248 सीसी इंजन है जोकि‍ 75 बीएचपी पावर और 197 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसका लुक भी काफी आकर्षक है। इस कार को भी कम दाम पर खरीदा जा सकता है। 

 

आगे पढ़ें... 

 

फॉक्‍सवैगन पोलो
 

कि‍तने में बि‍क रही है: 2.7 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 45 हजार कि‍मी

 

जर्मनी की कार कंपनी फॉक्‍सवैगन की पॉपुलर हैचबैक कार पोलो की डि‍मांड भी काफी ज्‍यादा है। इस कार को भी सेकंड हैंड मार्केट में कम दाम पर खरीदा जा सकता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई आई20
 

कि‍तने में बि‍क रही है: 2.85 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 59 हजार कि‍मी

 

ह्युंडई मोटर इंडि‍या की टॉप सेलिंग कारों में से एक है आई20 को भी कम दाम पर खरीदा जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट