बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsहार्ले-डेवि‍डसन ब्‍लूू एडि‍शन, दुनि‍या की सबसे महंगी और एक्‍सक्‍लूजि‍व Bike

हार्ले-डेवि‍डसन ब्‍लूू एडि‍शन, दुनि‍या की सबसे महंगी और एक्‍सक्‍लूजि‍व Bike

Bucherer ने जर्मन मोटरसाइकि‍ल स्‍पेशलि‍स्‍ट बंडरबाइक ने हार्ले डेवि‍डसन ब्‍लूू एडि‍शन को पेश कि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। स्‍वि‍स वॉच और ज्‍वैलरी कंपनी Bucherer ने जर्मन मोटरसाइकि‍ल स्‍पेशलि‍स्‍ट बंडरबाइक ने हार्ले डेवि‍डसन ब्‍लूू एडि‍शन को पेश कि‍या है। हार्ले-डेवि‍डसन को कस्‍टमाइज्‍ड बाइक के लि‍ए भी जाना जाता है और इसके कई मॉडल्‍स को मोडि‍फाइ भी कि‍या गया है। हालांकि, कोई भी हार्ले डेवि‍डसन मोडि‍फाइड बाइक का मुकाबला ब्‍लूू एडि‍शन से नहीं हो सकता है।

 

अमेरि‍कन कूजर मैन्‍युफैक्‍चरर और स्‍विस वॉच और ज्‍वैलरी कंपनी Bucherer ने मि‍लकर बाइक में करीब 20 लाख डॉलर की लागत के डायमंड लगाए हैं। माना जा रहा है कि‍ अधि‍कारि‍क तौर पर हार्ले-डेवि‍डसन ब्‍लूू एडि‍शन दुनि‍या की सबसे महंगी और एक्‍सक्‍लूजि‍व बाइक है।    

 

क्‍या है इस बाइक की कीमत

 

सॉफ्टटेल स्‍लि‍म S पर बेस्‍ड कूजर को बनाने में 2500 घंटे का समय लगा है और यह Bucherer की वॉच की नई ब्‍लूू सीरि‍ज को समपर्ति‍ है। Bucherer के मुताबि‍क, पहले आप में बनी अनोखी मोटरसाइकि‍ल में प्रत्‍येक मेटल को हाथ से वेल्‍डेड, बीटन और पॉलि‍श कि‍या गया है। ब्‍लूू एडि‍शन सॉफ्टटेल को ज्‍यूरि‍ख में पेश कि‍या है। इसकी कीमत करीब 13 करोड़ रुपए मानी जा रही है।      

ब्‍लयू एडि‍शन नाम क्‍यों

 

सॉफ्टटेल को 'ब्‍लूू एडि‍शन' इसलि‍ए कहा जा रहा है क्‍योंकि‍ इसका इसका पूरा पेंट इसी कलर में कि‍या गया है। वि‍भि‍न्‍न कलर्स के छह कोट्स को एक-दूसरे में ऊपर लेयर बनाते हुए लगाए गए हैं और इसके लि‍ए 'एक सीक्रेट कोटिंग तरीके' का इस्‍तेमाल कि‍या गया है। Bucherer की ओर से टैंक पर 'BLU/EDITION' लोगो के ऊपर कस्‍टम 'हार्ले-डेवि‍डसन' स्‍क्रि‍प्‍ट है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट