बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsसउदी में पहली बार औरतों के लिए खास मोटर शो, लेकिन मर्द रहेंगे दूर

सउदी में पहली बार औरतों के लिए खास मोटर शो, लेकिन मर्द रहेंगे दूर

सउदी अरब में कुछ महीने पहले ही यह ऐलान कि‍या गया कि‍ यहां महि‍लाओं को भी कार चलाने का अधि‍कार दि‍या जाएगा।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। सउदी अरब में कुछ महीने पहले ही यह ऐलान कि‍या गया कि‍ यहां महि‍लाओं को भी कार चलाने का अधि‍कार दि‍या जाएगा। इस ऐलान के बाद अब यहां पहली बार केवल महि‍लाओं के लि‍ए कार प्रदर्शनी शुरू की गई है। यह प्रदर्शनी जेद्दाह में मौजूद ली मॉल में की गई है। यह जानकारी न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दी है। खास बात यह भी है कि‍ यह केवल महि‍लाओं के लि‍ए ही है यानी यहां पुरुषों की कोई मौजूदगी नहीं है।

 

महि‍लाएं खिंच रही हैं सेल्‍फी

 

आयोजि‍त प्रदर्शनी में महि‍लाओं ने कारों के सामने खड़े होकर फोटोज और सेल्‍फी भी हैं। इस मॉल को बड़े-बड़े पिंग, ऑरेज और येलो कलर के गुब्‍बारों के साथ सजाया गया है। महि‍लाएं अपने पारंपरि‍क कपड़ों में यहां पहुंची और कईंयों ने कार की ड्राइविंग पर खुद उसे चलाने का अनुभव लेने की कोशि‍श भी की।   

 

आगे पढ़ें...

 

क्‍या है महि‍लाओं का कहना

 

रॉयटर्स की रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, एक कस्‍टमर घाडा अल- अली ने कहा कि‍ मैं हमेशा से ही कारों में रुचि‍ रखती थी लेकि‍न हमारे पास ड्राइव करने की क्षमता नहीं थी। और अब मैं कार को खरीदने में बेहद रुचि‍ रखती हूं लेकि‍न मैं चाहती हूं कि‍ मैं इसका पेमेंट करूं और इसकी कीमतें ज्‍यादा न हों। साउदी अरब की कॉस्‍ट ऑफ लि‍विंग सरकार की ओर से जनवरी में डोमेस्‍टि‍क गैस प्राइस बढ़ाने और वैल्‍यू एडि‍ड टैक्‍स (वैट) को पेश करने के बाद बढ़ गई है। 

 

आगे पढ़ें...

 

कर्मचारि‍यों से लेकर कस्‍टमर तक सब महि‍लाएं

 

प्रदर्शनी की सेल्‍सवूमेन की हेड शरि‍फा मोहम्‍मद ने कहा कि‍ यह सब जानते हैं कि‍ मॉल में सबसे ज्‍यादा खरीदारी करने वाली महि‍लाएं ही हैं। यह पूरा मॉल वैसे भी महि‍लाओं द्वारा ही चलाया जाता है। सभी कैशि‍यर और रेस्त्रां में काम करने वाली महि‍लाएं ही हैं। इस प्रदर्शनी का फोकस फ्यूल एफिशि‍यंसी कारों पर पर है और नए कस्‍टमर बेस की मदद करने के लि‍ए सेल्‍सवूमेन की टीम उपलब्‍ध कराई गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट