Home » Auto » Industry/ TrendsFiat Workers Call for Strike After Company Buys Cristiano Ronaldo at $178 Million

Fiat ने रोनाल्‍डो को 890 करोड़ में खरीदा, फैसले के बाद वर्कर्स ने कि‍या हड़ताल का ऐलान

Fiat वर्कर्स ने कहा कि‍ इन पैसों का इस्तेमाल बेहद कारों को बनाने पर कि‍या जाना चाहि‍ए।

Fiat Workers Call for Strike After Company Buys Cristiano Ronaldo at $178 Million

नई दि‍ल्‍ली। Fiat क्रि‍स्‍लर ऑटोमोबाइल्‍स ने फेमस फुटबॉल प्‍लेयर क्रि‍स्‍टि‍नो रोनाल्‍डो को 13 करोड़ डॉलर (करीब 890 करोड़ रुपए) में खरीदा है। कंपनी के मालि‍कों के इस फैसले का वि‍रोध करते हुए इटली में फि‍एट फैक्‍ट्री के वर्कर्स ने हड़ताल करने का ऐलान कि‍या है। फि‍एट क्रि‍स्‍लर ऑटोमोबाइल यूनि‍यन ने रोनाल्‍डो को जुवेंटस फुटबॉल क्‍लब द्वारा खरीदे जाने की आलोचना की है। जुवेंटस फुटबॉल क्‍लब का मालि‍काना हक एगनेली फैमि‍ली के पास बीते 90 साल से है और इस फैमि‍ली का कंट्रोल फरारी और फि‍एट क्रिस्‍टलर पर है। 

 

वर्कर्स का वि‍रोध

 

यूनि‍यन यूएसबी लावोरो प्रि‍वाटो ने बयान में कहा है कि‍ इस बि‍ल्‍कुल भी स्‍वीकार नहीं कि‍या सकता। एक ओर FCA और CNHI वर्कर्स आर्थि‍य रूप से नुकसान उठा रहे हैं, वहीं कंपनी के मालि‍क एक प्‍लेयर को खरीदने पर हजारों-लाखों यूरो खर्च कर रहे हैं। उन्‍होंने दक्षि‍णी इटली में मौजूद मेल्‍फी प्‍लांट में 15 जुलाई की शाम 10 बजे से 17 जुलाई की शाम 6 बजे तक हड़ताल करने का ऐलान कि‍या है। उनका कहना है कि‍ इन पैसों का इस्तेमाल नौकरी पैदा करने वाले नि‍वेशों जैसे बेहद कारों को बनाने पर कि‍या जाना चाहि‍ए। 

 

यूनि‍यन ने कहा कि‍ हम सभी एक ही मालि‍क के कर्मचारी हैं लेकि‍न इस सामाजि‍क दि‍क्‍कतों के वक्‍त इस तरह का भेदभाव बि‍ल्‍कुल भी स्‍वीकार नहीं कि‍या जाएगा। कंपनी को ऐसी कारों पर इन्‍वेस्‍ट करना चाहि‍ए जो हजारों लोगों के भवि‍ष्य को सुरक्षि‍त रख सके, न कि‍ केवल एक सम्‍पन्‍न कि‍या जाए। 

 

क्‍या है डील

 

क्‍लब ने बयान में कहा कि‍ रीयल मैड्रि‍ड फुलटबॉल क्‍लब ने 10 जुलाई के दि‍न रोनाल्‍डो को जुवेंटस को ट्रांसफर करने पर सहमति‍ दी। जुवेंटस की ओर से 10 करोड़ यूरो (11.7 करोड़ डॉलर) का भुगतान कि‍या जाएगा और रोनाल्‍डो को अति‍रि‍क्‍त 1.2 करोड़ यूरो की फीस चार साल के कॉन्‍ट्रैक्‍ट के लि‍ए दी जाएगी। 

 

कंपनी को मि‍लेगा बूस्‍ट

 

एनालि‍स्‍ट के मुताबि‍क, फि‍एट क्रि‍स्‍लर के ब्रांड Jeep का लोगो जुवेंटस की ब्‍लैक और व्‍हाई स्‍ट्रि‍प वाली जर्सी में रह जगह है और इस डील से कंपनी को बड़ा एर्टवाइजिंग बूस्‍ट मिल सकता है। अगर रोनाल्‍डो जुवेंटस को UEFA चैम्‍पि‍यन लीग के फाइनल तक ले जाते हैं जो एक साल में ही करीब 5.83 करोड़ डॉलर की लागत का मीडि‍या एक्‍सपोजर मि‍ल जाएगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट