बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsफरारी ने तोड़ी अपने मैकेनि‍क की टांग, देना पड़ा 40 करोड़ रुपए का जुर्माना

फरारी ने तोड़ी अपने मैकेनि‍क की टांग, देना पड़ा 40 करोड़ रुपए का जुर्माना

कि‍मी रेक्‍कोनेन की कार का टायर बदलते हुए फरारी टीम के एक मैकेनि‍क की टांग टूट गई और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। बाहरेन ग्रैंड प्रि‍क के दौरान कि‍मी रेक्‍कोनेन की कार का टायर बदलते हुए फरारी टीम के एक मैकेनि‍क की टांग टूट गई और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। रेक्‍कोनेन 57 लैप्‍स में से 36 लैप्‍स पूरे करने के बाद अपने दूसरे टायर को चेक कराने पहुंचे और उनको उस वक्‍त ग्रीन लाइट दी गई जबकि‍ पीछे के टायर पर काम चल रहा था। जैसे ही फरारी के ड्राइवर ने गाड़ी आगे बढ़ाई पीछे का टायर मैकेनि‍क के पैर से टकरा गया और वह गि‍र पड़ा। 

 

बाद में फरारी ने ट्वीट कर बताया कि‍ मैकेनि‍क का नाम फ्रांसेसको है और उन्‍हें 'शिनबोन और फि‍बुला फ्रैक्‍चर' हो सकता है। मैकेनि‍क कार के पीछे के टायर के पीछे ही खड़ा था और रेक्‍कोनेन उसे देख नहीं पा रहे थे। 

 

लगा तगड़ा जुर्माना

 

एफआईए ने बाद में दुर्घटना की समीक्षा की और फरारी पर जुर्माना लगा। फरारी पर जुर्माना रेक्‍कोनेन के असुरक्षि‍त रीलि‍ज की वजह से लगाया गया जि‍सकी वजह से टीम का सदस्‍य जख्‍मी हो गया। फरारी पर 50 हजार यूरो (करीब 40 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब फरारी पर जुर्माना लगा है। इससे पहले प्रैक्‍टि‍स के दौरान कुछ गलती होने की वजह से 4 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा था।  

 

आगे पढ़ें...

 

ड्राइवर ने क्‍या कहा

 

रेक्‍कोनेन को इस दुर्घटना की जि‍म्‍मेदार नहीं ठहराया जा सकता क्‍योंकि‍ उन्‍हें टायर चेंज के बाद ग्रीन लाइट होते ही सेकंड में ही नि‍कलना पड़ा। रि‍एक्‍शन में आमतौर पर तीन सेकंड से कम समय लगता है। रेक्‍कोनेन ने रेस के बाद कहा, 'मुझे नहीं दि‍खा कि‍ क्‍या हुआ। मेरा काम ग्रीन लाइट होते ही नि‍कला है।' रेक्‍कोनेन दुर्घटना से पहले तीसरे नंबर पर पहुंचने की कोशि‍श में थे। 

 

आगे पढ़ें...

 

फरारी के चेयरमैन ने क्‍या कहा

 

फरारी के चेयरमैन सरगि‍ओ मारचि‍ओने ने अपनी सहानुभूति‍ जताई। उन्‍होंने कहा कि‍ सबसे पहले मेरी इच्‍छा है कि‍ हमारा मैकेनि‍क तेजी से रि‍कवर हो और उम्‍मीद है कि‍ वह जल्‍द ही ट्रैक पर वापस दि‍खे।  उन्‍होंने कहा कि‍ मैं कि‍मी के लि‍ए दुखी हूं जोकि‍ बेशक इस रेस को पूरा करते। हमारी टीम का परफॉर्मेंस पूरे हफ्ते अच्‍छा रहा है और शुरू से ही आगे रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट