Home » Auto » Industry/ TrendsWaiting period for brezza, swift, dzire, baleno, Buy car diwali

दिवाली तक चाहते हैं नई कार तो अभी करें बुकिंग, जानें कितना है Brezza से Swift तक का वेटिंग पीरियड

जानें मारुति सुजुकी की किस कार पर है कितना वेटिंग पीरियड

1 of

नई दिल्ली। देश भर में फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है। आमतौर पर दिवाली के आसपास लोग नई कार की डिलिवरी चाहते हैं। लेकिन हाई डिमांड वाली कारों के लिए लोगों को अकसर लंबा इंतजार करना पड़ता है। ऐसे अगर आप मारुति सुजुकी इंडिया की कारों जैसे विटारा ब्रीजा, स्विफ्ट, डीजायर को दिवाली तक अपने घर के सामने चाहते हैं तो आपको इसी महीने बुकिंग करानी होगी।

 

कुछ कारों का वेटिंग पीरियड इतना लंबा है आप अगर अभी बुकिंग कराएंगे, तब जाकर आपको दिवाली तक इनकी डिलिवरी मिलेगी। हालांकि, वेटिंग पीरियड कार के वेरिएंट, कलर और शहर पर निर्भर करता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि मारुति के किस मॉडल का वेटिंग पीरियड कितना है। 

 

Vitara Brezza    

 

मौजूदा समय में मारुति सुजुकी इंडिया की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रीजा पर सबसे ज्यादा  वेटिंग पीरियड है। कार के कलर और शहर के आधार पर विटारा ब्रीजा का वेटिंग पीरियड करीब 2 से 3 माह का है। मारुति सुजुकी ने अगस्त 2018 में विटारा ब्रीजा की 13,271 यूनिट्स को बेचा है। हालांकि, केरल में आई बाढ़ की वजह से कार की सेल्स में गिरावट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि  इन सेल्स आंकड़ों के साथ ही विटारा ब्रीजा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी है। 

 

आगे पढ़ें... 

 

Maruti Swift

 

फरवरी 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट की हर महीने औसत सेल करीब 20 हजार यूनिट्स से ज्यादा है, इसके बावजूद इसका वेटिंग पीरियड कम नहीं हो रहा है। शहर और वेरिएंट के हिसाब से स्विफ्ट का वेरिएंट पीरियड करीब 8 हफ्तों तक का है। ऐसे में अगर आप दिवाली तक स्विफ्ट की डिलिवरी चाहते हैं तो आपको कभी इसकी बुकिंग करानी होगी। 

 

आगे पढ़ें...

 

Maruti Dzire

 

मारुति सुजुकी की नई डीजायर बीते साल लॉन्च होने के बाद से कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन गई है। लगातार कई महीनों तक यह देश की नंबर वन सेलिंग कार भी रही। फिर भी मारुति सुजुकी डीजायर का वेटिंग पीरियड करीब 6 हफ्ते तक का है। 

 

आगे पढ़ें... 

 

मारुति बलेनो

 

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का भी वेटिंग पीरियड काफी ज्यादा है। इस कार की डिलिवरी के लिए 4 से 6 हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। मारुति सुजुकी ने अगस्त में बलेनो की 17,713 यूनिट्स को बेचा है और यह चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। 

 

आगे पढ़ें...

 

शिआज

 

मारुति ने हाल ही में शिआज का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। नई शिआज के आते ही होंडा सिटी और ह्युंडई वरना की मुसीबत बढ़ गई है। नई शिआज पर भी करीब 1 माह का वेटिंग पीरियड चल रहा है। 

 

आगे पढ़ें...

 

 

इग्निस और एस-क्रॉस

 

मारुति सुजुकी की दूसरी हैचबैक इग्निस का वेटिंग पीरियड करीब 1 माह और एस-क्रॉस का वेटिंग पीरियड करीब 15 से 20 दिन का है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट