बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsरॉयल एनफील्‍ड Bike का वाइब्रेशन हो जाएगा का कम, बस लगाए ये प्‍लेट

रॉयल एनफील्‍ड Bike का वाइब्रेशन हो जाएगा का कम, बस लगाए ये प्‍लेट

रॉयल एनफील्‍ड चलाने वालों को सबसे बड़ी परेशानी मोटरसाइकि‍ल के इंजन में आने वाला वाइब्रेशन रहता है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड चलाने वालों को सबसे बड़ी परेशानी मोटरसाइकि‍ल के इंजन में आने वाला वाइब्रेशन रहता है। हालांकि‍, अब इस परेशानी को कम कि‍या जा सकता है। यहां दुनि‍या की बेस्‍ट कस्‍टम बाइक बि‍ल्‍डर्स में से एक Carberry मोटरसाइकि‍ल्‍स ने रॉयल एनफील्‍ड इंजन वाइब्रेशन रि‍डक्‍शन प्‍लेट को लॉन्‍च कि‍या है। इस प्‍लेट की मदद से इंजन का वाइब्रेशन कम कि‍या जा सकता है। इसे केवल 350सीसी और 500 सीसी यूनि‍ट कंस्‍ट्रक्शन इंजन (UCE) के लि‍ए नि‍काला गया है।  

 

कि‍तने की है ये प्‍लेट

 

Carberry मोटरसाइकि‍ल ने हाल ही में भारत में वी-ट्वीन 1000सीसी मोटरसाइकि‍ल को लॉन्‍च कि‍या था। कंपनी ने इंजन वाइब्रेशन रि‍डक्‍शन प्‍लेट को 3,000 रुपए कीमत के साथ लॉन्‍च कि‍या है। इंजन वाइब्रेशन रि‍डक्‍शन प्‍लेट का डिजाइन ऐसा है जो RH क्रैंकशाफ्ट को सपोर्ट और स्‍थि‍र रखता है। मौजूदा समय में 350सीसी और 500सीसी रॉयल एनफील्‍ड इंजन दोनों में बाएं ओर दो बि‍यरिंग, जबकि‍ दाएं ओर एक बि‍यरिंग है।    

 

आगे पढ़ें...

कहां लगेगी प्‍लेट

 

प्‍लेट राइट साइड पर कैम्‍प व्‍हील को कवर करेगी जि‍से क्लच के नीचे फि‍ट कि‍या जाएगा। हालांकि‍, ऐसे भी रि‍पोर्ट्स आई हैं कि‍ इससे क्रैंकशाफ्ट पर दवाब बढ़ता है और ऊंचे रिवर्स पर वाइब्रेशन बढ़ जाता है। 

 

आगे पढ़ें...

कैसा है डि‍जाइन

 

Carberry ने प्‍लेट को खासतौर से क्रैंकशाफ्ट के राइट हैंड साइड को सपोर्ट और स्‍टेबल करने के लि‍ए डि‍जाइन कि‍या है। इस प्‍लेट को गि‍यर के बाद फि‍ट कि‍या गया है जो कि‍ कैम्‍प व्‍हील्‍स को ड्राइव करता है। क्रैंकशाफ्ट के अंत में एक अति‍रि‍क्‍त बि‍यरिंग इंस्‍टॉल की गई है जो कि‍ वाइब्रेशन रि‍डक्‍शन प्‍लेट को बेहतर सपोर्ट देती है।  

 

इसके अलावा, अति‍रि‍क्‍त बेनेफि‍ट्स में 60 कि‍मी से 90 कि‍मी स्‍पीड के बीच रॉयल एनफील्‍ड मोटरसाइकिल के वाइब्रेशन को कम करने, बि‍यरिंग की लाइफ को बढ़ाने के साथ-साथ आवाज को भी कम करने का काम करेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट