Home » Auto » Industry/ TrendsByton की नई इलेक्‍ट्रि‍क कार जो 30 मि‍नट में होगी चार्ज - future of cars showcase in ces 2018 by byton

चीन ने बनाई ये कार, जि‍सके पीछे भागेगी दुनि‍या

चीन के स्‍टार्टअप ने अपने वि‍जन 'ऑटोमोबाइल के फ्यूचर को शोकेस कि‍या है।

1 of

   

लास वेगास। चीन के स्‍टार्टअप ने अपने वि‍जन 'ऑटोमोबाइल के फ्यूचर को शोकेस कि‍या है। कंपनी ने वादा कि‍या है कि‍ वह 'इंट्यूटि‍व और इंटेलि‍जेंट' कार को अगले साल से ग्‍लोबल मार्केट में लगभग 45 हजार डॉलर (करीब 28 लाख रुपए) के साथ बेचना शुरू कर देगी।  

 

इस इलेक्‍ट्रि‍क कॉन्‍सेप्‍ट कार को Byton ने लास वेगास में चल रहे कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनि‍क शो में शोकेस कि‍या, जि‍समें व्‍हील्‍स पर चलने वाली कंप्‍युटिंग डि‍वाइस, 'डि‍जि‍टल' लॉन्ज के तौर पर पेनोरैमि‍क डि‍स्‍प्‍ले तक है। यह डि‍स्‍प्‍ले नेवि‍गेशन, इंटरटेनमेंट और कार में बैठे लोगों के हेल्‍थ तक को मॉनि‍टर करेगा। 

 

15 से 30 सेकंड में होगी चार्ज

 

इस कार के बेस वर्जन की शुरुआती कीमत करीब 45 हजार डॉलर होगी। जि‍समें 71 कि‍लोवाट बैटरी पैक है जोकि‍ एक बार चार्ज होने पर 402 कि‍मी तक ट्रैवल कर सकती है। Byton ने कहा कि‍ इस बेस मॉडल की बैटरी 30 मि‍नट में चार्ज हो जाएगी। इस कार का एक महंगा वर्जन भी है, जि‍सकी कीमत के बारे में कंपनी ने नहीं बताया है लेकि‍न यह कार एक बार चार्ज होने पर 523 कि‍मी तक ट्रैवल कर सकती है। 

 

आगे पढ़ें...   

 

नहीं देखे होंगे ऐसे फीचर्स

 

इस कार में टेक्‍नोलॉजी की भरमार है। इस कार का सबसे बड़ा आकर्षण इसके हैडबोर्ड के साइज का डि‍स्‍प्‍ले है जोकि‍ 10 इंच ऊंचा और 50 इंच चौड़ा है। यह टचस्‍क्रीन डि‍स्‍प्‍ले बेहद स्‍मार्ट है और इसे अमेजन के अलेक्‍सा असि‍स्‍टेंट के जरि‍ए वायस कंट्रोल के साथ पेश कि‍या है। इतना ही नहीं, यह डि‍स्‍प्‍ले ड्राइवर के हार्ट रेट, वजन, ऑक्‍सि‍जन या ब्‍ल्‍ड प्रेशर को भी मॉनि‍टर कि‍या जाएगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

BMW, टेस्‍ला, एप्‍पल और गूगल के कर्मचारि‍यों की टीम

 

Byton  में ऑटो, टेक और इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल इंडस्‍ट्री की सबसे बड़ी कंपनि‍यों बीएमडब्‍ल्‍यू, टेस्‍ला, एप्‍पल और गूगल जैसी कंपनि‍यों पुराने कर्मचारि‍यों की टीम है। ऐसे में इस टीम को भी साफ है वह क्‍या कर रही है। यह टीम अपनी नई कार को चीन में 2019 तक पेश कर देगी। इसके बाद 2020 तक अमेरि‍का और यूरोप में इस कार को पेश कर दि‍या जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट