Home » Auto » Industry/ TrendsBuy used SUV in india, cheapest suv in india

टाटा Tiago की कीमत में खरीदें यूज्‍ड स्‍कॉर्पि‍यो और सफारी, 4 पावरफुल SUV के हैं ऑप्‍शन

इन SUV को 4.50 लाख रुपए में आराम से खरीद सकते हैं...

1 of

नई दि‍ल्‍ली. भारत में यूज्‍ड कारों का वॉल्‍यूम लगातार बढ़ रहा है। यहां आपको प्रीमि‍यम हैचबैक से लेकर सेडान और स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) को कि‍फायती कीमत पर खरीदने का मौका मि‍ल जाएगा। आपको इन मार्केट्स में स्‍कॉर्पि‍यो से लेकर टाटा सफारी स्‍ट्रोम तक का ऑप्‍शन मि‍ल जाएगा। इन कारों को यूज्‍ड मार्केट में टाटा Tiago के XM (O)  मॉडल के दाम पर खरीदा जा सकता है। टि‍आगो के इस मॉडल की एक्‍स शोरूम कीमत 4.50 लाख रुपए है। सेकंड हैंड मार्केट में बि‍कने वाली यह कारें करीब 7 से 8 साल पुरानी रहती हैं।

 

कहां से खरीद सकते हैं सर्टि‍फाइड यूज्ड कारें

सेकंड हैंड के ऑर्गनाइज्‍ड प्‍लेयर्स जैसे ड्रूम, कारदेखो के अलावा टोयोटा के टोयोटा ट्रस्‍ट, महिंद्रा के फर्स्ट च्‍वाइस और मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के ट्रूवैल्‍यू आदि‍ पर सर्टि‍फाइड कारें खरीदी जा सकती हैं। यहां कारों का पूरा इंस्‍पेक्‍शन करने के बाद कस्‍टमर्स को बेचा जाता है। साथ ही, इन कारों के लि‍ए फाइनेंस की सुवि‍धा भी उपलब्ध कराई जाती है। यहां हम आपको ऐसी कुछ कारों के ऑप्‍शंस बता रहे हैं जि‍न्हें आप इन कंपनि‍यों के जरि‍ए खरीद सकते हैं। आम तौर पर ये कारें 7 से 8 साल पुरानी होती हैं।

 

 

महिंद्रा स्‍कॉर्पि‍यो

महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी स्‍कॉर्पि‍यो को कम दाम पर यूज्‍ड मार्केट में खरीदा जा सकता है। इस कार में 140 बीएचपी पावर और 320 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। साथ ही इसका इंजन 6 स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स के साथ आता है। स्‍कॉर्पि‍यो को करीब 4.50 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।

 

आगे पढ़ें...

 

बोलेरो

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की सबसे पॉपुलर एसयूवी बोलेरो की यूज्‍ड कार मार्केट में काफी डि‍मांड है। बोलेरो के बीएस-4 नॉर्म्‍स वाले मॉडल को कम दाम पर आसानी से खरीदा जा सकता है। इस कार में 2523 सीसी इंजन लगा है जो 46.3 केडब्‍ल्‍यू पावर और 195 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरुआत 6.94 लाख रुपए है, जि‍से यूज्‍ड मार्केट में 4 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।

 

आगे पढ़ें...

 

टाटा सफारी

एसयूवी सेगमेंट में टाटा सफारी भी काफी ज्‍यादा पॉपुलर है। सफारी के 4 व्‍हील ड्राइव वेरि‍एंट्स को कि‍सी तरह की सड़क पर आराम से चलाया जा सकता है। सेकंड हैंड मार्केट में आपको यह कार 4.50 लाख रुपए में आराम से मि‍ल जाएगी। 

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा सीआर-वी

होंडा सीआर-वी भारत में बि‍कने वाली पहली प्रीमि‍यम स्‍मॉल एसयूवी है। इन कार ने मार्केट में अपनी अच्‍छी पॉजि‍शन बनाई है, इसलि‍ए यह आपको यूज्‍ड कार मार्केट में आराम से मि‍ल जाएगी। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 4.50 लाख से 5 लाख रुपए में मि‍ल जाएगी। इस कार को दो पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर और 2.4 लीटर में बेचा जाता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट