Home » Auto » Industry/ Trendsbuy second hand amt cars under rs 4 lakh

2 से 4 लाख में खरीदें बि‍ना गि‍यर वाली यूज्‍ड कारें, ये हैं बेस्‍ट ऑप्‍शन

लोगों का रुझान ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन वाली कारों पर भी बढ़ रहा है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। इंडि‍यन ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में नई कारों से ज्‍यादा यूज्‍ड कारों का वॉल्‍यूम है। ऐसा इसलि‍ए क्‍योंकि‍ लोग अपनी कारों के मॉडल्‍स को आजकल ज्‍यादा जल्‍द और तेजी से बदल रहे हैं। लोगों का रुझान ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन वाली कारों पर भी बढ़ रहा है। ऐसे में अगर आप बजट में बि‍ना गि‍यर वाली कार को खरीदना चाहते हैं तो आपके पास मार्केट में कई ऑप्‍शन मौजूद हैं। इन कारों को 25 फीसदी से 50 फीसदी कम दाम पर खरीदा जा सकता है। साथ ही, यह ओनर की संख्‍या, कि‍तनी चली है और इस शहर में खरीद रहे हैं, उस हि‍साब से कीमतों में अंतर आता है। आप खुद डीलरशि‍प या ऑनलाइन इस कारों को चेक कर सकते हैं। हम आपको कुछ ऑप्‍शन के बारे में बता रहे हैं।

 
कहां से खरीद सकते हैं सर्टि‍फाइड यूज्ड कारें
 
सेकंड हैंड के ऑर्गेनाइज्‍ड प्‍लेयर्स जैसे ड्रूम, कारदेखो के अलावा टोयोटा के टोयोटा ट्रस्‍ट,  महिंद्रा के फस्‍ट च्‍वाइस और मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के ट्रूवैल्‍यू आदि‍ पर सर्टि‍फाइड कारों को खरीदा जा सकता है। यहां कारों का पूरा इंस्‍पेक्‍शन करने के बाद कस्‍टमर्स को बेचा जाता है। साथ ही, इन कारों के लि‍ए फाइनेंस की सुवि‍धा भी उपलब्ध कराई जाती है। आमतौर पर यह कारें 4-5 साल से ज्‍यादा पुरानी होती हैं। 

 

मारुति‍ सुजुकी सेलेरि‍ओ

 

कि‍तने में खरीदें: 2.50 लाख से 4 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 50 हजार कि‍मी

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या की पॉपुलर हैचबैक सेलेरिओ अपने ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन की वजह से हि‍ट हुई है। इस कार को आप सेकंड हैंड मार्केट में 25 फीसदी से 30 फीसदी कम दाम पर खरीद सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई आई10 मेगमा

 

कि‍तने में खरीदें: 2 लाख से 2.50 लाख रुपए
कि‍तनी चली: 45 हजार से 60 हजार कि‍मी

 

ह्युंडई की आई10 भी अच्‍छा ऑप्शन है। हालांकि‍, अब कंपनी आई 10 की जगह ग्रैंड आई10 को बेच रही है। ऐसे में इस को बेहद कम दाम पर खरीदा जा सकता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

फॉक्‍सवैगन वेंटो

 

कि‍तने में खरीदें: 3.65 लाख से शुरुआत
कि‍तनी चली: 40 हजार से 60 हजार कि‍मी

 

फॉक्‍सवैगन वेंटो भी ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन चलाने वालों के लि‍ए अच्‍छा ऑप्‍शन है। इस कार को भी आप कम दाम पर खरीद सकते हैं। 

 

स्‍कोडा रैपि‍ड 

 

कि‍तने में खरीदें: 4 लाख से शुरुआत
कि‍तनी चली: 30 हजार से 70 हजार कि‍मी

 

सेडान सेगमेंट में स्‍कोडा रैपि‍ट के ऑटोमैटि‍क वेरि‍एंट को भी कम दाम पर खरीदा जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट