बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsKwid की कीमत पर खरीदें होंडा City-ह्युंडई Verna, यूज्‍ड कार मार्केट में ऑप्‍शन

Kwid की कीमत पर खरीदें होंडा City-ह्युंडई Verna, यूज्‍ड कार मार्केट में ऑप्‍शन

यूज्‍ड कार मार्केट में Kwid की कीमत पर सर्टि‍फाइड होंडा City से लेकर ह्युंडई Verna तक की सेडान कारों को खरीद सकते हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। सेकंड हैंड कार मार्केट में कारों की डि‍मांड बढ़ती जा रही है। ऑर्गेनाइज्‍ड यूज्‍ड कार मार्केट में लोग सर्टि‍फाइड कारों को खरीद रहे हैं ताकि‍ उनहें आगे चलकर कोई परेशानी न हो। इस मार्केट में लोगों को रेनो Kwid की कीमत पर होंडा City से लेकर ह्युंडई वरना तक की प्रीमि‍यम सेडान कारों के ऑप्‍शन भी मि‍ल रहे हैं। नई रेनो Kwid  की दि‍ल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 2.66 लाख से 4.64 लाख रुपए है। हम आपको इस प्राइस रेंज में आने वाले प्रीमि‍यम कारों के ऑप्‍शन बता रहे हैं।  

 

कहां से खरीद सकते हैं सर्टि‍फाइड यूज्ड कारें
 
सेकंड हैंड के ऑर्गेनाइज्‍ड प्‍लेयर्स जैसे ड्रूम, कारदेखो के अलावा टोयोटा के टोयोटा ट्रस्‍ट,  महिंद्रा के फस्‍ट च्‍वाइस और मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के ट्रूवैल्‍यू आदि‍ पर सर्टि‍फाइड कारों को खरीदा जा सकता है। यहां कारों का पूरा इंस्‍पेक्‍शन करने के बाद कस्‍टमर्स को बेचा जाता है। साथ ही, इन कारों के लि‍ए फाइनेंस की सुवि‍धा भी उपलब्ध कराई जाती है। 

 

कितना बढ़ा है यूज्‍ड कार का मार्केट

 

इंडि‍या ब्‍लू बुक की एक रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, यूज्‍ड कार मार्केट का साइज 2017 में करीब 36 लाख यूनि‍ट्स का रहा जोकि‍ 2016 की तुलना में 9 फीसदी ज्‍यादा है। नोटबंदी की वजह से इसकी ग्रोथ करीब 6 फीसदी पर सीमि‍त रह गई थी। रि‍पोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत में करीब 30 हजार यूज्‍ड कार डीलर्स हैं। 

 

ह्युंडई Verna 

 

ह्युंडई वरना कंपनी की बेस्‍ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने बीते साल वरना के नए जेनरेशन को लॉन्‍च कि‍या था। हालांकि‍, आप पुराने वर्जन को यूज्‍ड कार मार्केट में बेहद कम कीमत के साथ खरीद सकते हैं। सेकंड हैंड कार मार्केट में वरना के 2011 मॉडल को 2.34 लाख रुपए से 3.5 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है। 

 

ह्युंडई वरना का नया और पुराना जेनरेशन मॉडल बेहद कम्‍फर्टेबल है। यानी आप रेनो क्‍वि‍ड की कीमत पर प्रीमि‍यम कार का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही, ह्युंडई के देश भर में मौजूद सर्वि‍स सेंटर्स का फायदा उठा सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा City

 

पॉपुलर सेडान कारों की लि‍स्‍ट में होंडा सि‍टी हमेशा से ही टॉप पर रही है। यूज्‍ड कार मार्केट में इस कार को आप केवल 2.5 लाख से 3.5 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। सि‍टी के 2010 मॉडल को आराम से इस कीमत पर खरीदा जा सकता है। सि‍टी में पावरफुल पेट्रोल इंजन है। आपको 12 से 13 कि‍मी प्रति‍ लीटर तक का माइलेज भी मि‍ल सकता है। होंडा कार्स इंडि‍या की ऑफटर सेल्‍स सर्वि‍स भी काफी अच्‍छी है और इस कार को भरोसेमंद भी माना जाता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

टोयोटा एटि‍ओस

 

आपको टोयोटा एटि‍ओस भी आसानी से यूज्‍ड कार मार्केट में क्‍वि‍ड की कीमत पर मि‍ल सकती है। सेकंड हैंड मार्केट में आप 2011 टोयोटा एटिओस मॉडल को 3 से 3.5 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। टोयोटा की कारों को भरोसेमंद माना जाता है। इसके अलावा, क्‍वालि‍टी के मामले में भी टोयोटा की कारें टॉप पर रहती हैं।

 

आगे पढ़ें...

 

होंडा एकॉर्ड

 

इस मार्केट में आप होंडा एकॉर्ड को भी खरीद सकते हैं। सेकंड हैंड मार्केट में आपको 2010 होंडा एकॉर्ड 3.5 लाख से 4 लाख रुपए में मि‍ल जाएगी। होंडा एकॉर्ड का पि‍छला जेनरेशन काफी भरोसेमंद था। इसके अलावा, आपको कम्‍फर्ट और पावर दोनों इस कार में मि‍लेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट