Home » Auto » Industry/ TrendsBlackBerry and JLR ink pact for next generation vehicles

ब्‍लैकबेरी और JLR के बीच हुई डील, नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन व्‍हीकल्‍स पर होगा काम

जगुआर लैंड रोवर (JLR) अपने व्‍हीकल्‍स में कनाडा की फर्म ब्लैकबेरी के इंफोटेनमेंट और सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करे

BlackBerry and JLR ink pact for next generation vehicles

नई दिल्‍ली... कनाडा की फर्म ब्लैकबेरी और ब्रिटेन की लग्जरी कार मेकर कंपनी जगुआर लैंड रोवर (JLR) मिलकर नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन व्‍हीकल्‍स के लिए टेक्‍नोलॉजी डेवलप करेगी।  इन दोनों कंपनियों ने गुरुवार को एग्रीमेंट का एलान किया। 

 

क्‍या है एग्रीमेंट में 


इस एग्रीमेंट के मुताबिक ब्‍लैकबेरी अपने QNX और सर्टिकॉम टेक्‍नोलॉजी का लाइसेंस JLR को देगी। साथ ही कंपनी नए इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) मॉड्यूल के विकास में सहायता के लिए इंजीनियरों की एक टीम को नियुक्त करेगी। पहला इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट प्रोजेक्‍ट नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम होगा।

-हालांकि यह डील कितनी रकम की है, इस संबंध में जानकारी नहीं दी गई है। 

- ब्रिटेन की JLR को 2008 में टाटा समूह ने खरीदा था। JLR व्‍हीकल इंजीनियरिंग डायरेक्‍टर दावे नेसबिट ने कहा कि  ब्‍लैकबेरी के साथ जुड़कर हम अपने कस्‍टमर्स के लिए सेफ एंड सिक्‍योर नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन व्‍हीकल्‍स बनाने वाले हैं। आगे कहा कि पिछले साल 2020 से सभी नई कारें इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वर्जन में उपलब्ध होंगी। 

- वहीं ब्‍लैकबेरी QNX के जनरल मैनेजर जॉन वॉल ने कहा कि कनेक्टेड और ऑटोनॉमस वाहन मजबूत डेटा के आधार पर प्रतिक्रिया और ड्राइव करेंगे। हमारे प्लेटफॉर्म पर डेटा को कुशलता से प्रोसेस किया जा सकता है और यह सुरक्षित और भरोसेमंद है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss