Home » Auto » Industry/ Trendsthese billionaires still drive cheapest cars; know why

क्‍यों इन सस्‍ती कारों में चलते हैं अरबों के मालि‍क, बताई ये वजह

यहां हम आपको ऐसे ही अरबपति‍यों के बारे में बता रहे हैं जो अब भी सस्‍ती कारों से चलते हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। अरबपति‍ अपनी दौलत को बढ़ाने और बनाने के लि‍ए पैसों को सोच-समझकर खर्च करते हैं। एक बार दौलत बनने के बाद वह उन चीजों पर भी खर्च करते हैं जि‍नकी उनहें ज्‍यादा जरूरत नहीं पड़ती है, जैसे लग्‍जरी कारें। जैसे कि‍ माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बि‍ल गेट्स ने बीते साल अपने लि‍ए पोर्शे 911 सुपर कार खरीदी। वर्जि‍न के फाउंडर सर रि‍चर्ड ब्रेनसन ने पूरे यूके में गि‍ब्‍बस क्‍वाडा को चलाया। लेकि‍न यहां दूसरे अरबपति‍ भी हैं जो महंगी आदतों को नहीं रखते। यहां हम आपको ऐसे ही अरबपति‍यों के बारे में बता रहे हैं जो अब भी सस्‍ती कारों से चलते हैं। 

 

वारेन बफे

नेटवर्थ - 83.4 अरब डॉलर या 5.5 लाख करोड़ रुपए (सोर्सः ब्लूमबर्ग)

 

बर्कशेयर हैथवे के सीईओ वारेन बफे कभी भी 3.17 डॉलर से ज्‍यादा अपने ब्रेकफास्‍ट पर खर्च नहीं करते और यह आज भी उसी घर में रहते हैं जि‍से उन्‍होंने 1958 में 31,500 डॉलर (या आज के तौर में 2.60 लाख डॉलर) में खरीदा था। 2014 में उन्‍होंने Cadillac XTS को खरीदा जि‍सकी रि‍टेल कीमत करीब 45,000 डॉलर है जो उनकी पुरानी कार का अपग्रेड है। वारेन बफे ने फोर्ब्‍स को बताया कि‍ मैं केवल एक साल में करीब 3,500 माइल्‍स चलाता हूं तो मैं जल्‍दी-जल्‍दी नई कार नहीं खरीदता।  

 

आगे पढ़ें...

 

मार्क जुकरबर्ग 

 

दुनि‍या की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के सीईओ और फाउंडर को अकसर ब्‍लैक Acura TSX चलाते हुए देखा जता है। इस कार की कीमत करीब 30 हजार डॉलर है। उन्‍होंने कहा कि‍ मुझे यह इसलि‍ए पसंद है क्‍योंकि यह सेफ है, कम्‍फर्टेबल है और दि‍खावटी नहीं है। माना जाता है कि‍ उनके पास फॉक्‍सवैगन जीटीआई भी है, जि‍सकी कीमत भी इतनी ही है।  

 

आगे पढ़ें...

 

एलि‍स वॉल्‍टन

 

वॉल मार्ट संपत्‍ति‍ की उत्‍तराधि‍कारी एलि‍स वॉल्‍टन अब लि‍लि‍आन बेटेनकोर्ट के मरने के बाद दुनि‍या में सबसे अमीर महि‍ला बन गई हैं। उनकी पसंद 2006 फोर्ड एफ-150 किंग रैंच है जि‍सकी कीमत करीब 40 हजार डॉलर है। वॉलमार्ट के फाउंडर और उनके पि‍ता सैम वॉल्‍टन मरने तक (1992) इसी ट्रैक के 1979 वर्जन को चलाते थे। 

 

आगे पढ़ें...

 

स्‍टीव बॉलमर

 

माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ स्‍टीव बॉलमर ने अपनी पूरी जिंदगी फोर्ड की कार को ही चलाया क्‍योंकि‍ उनके पि‍ता फोर्ड मोटर कंपनी में मैनेजर थे। 2009 में बॉलमर को खुद फोर्ड के सीईओ ने नई फोर्ड फ्यूजन हाइब्रि‍ड को डि‍लि‍वर कि‍या था। इस कार की ऑरि‍जनल रि‍टेल कीमत करीब 28 हजार डॉलर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट