Home » Auto » Industry/ TrendsBest modified royal enfield bikes, royal enfield bikes

Royal Enfield का ऐसा लुक नहीं देखा होगा आपने, 5 बेस्ट मोडिफाइड बुलेट

बेहद स्‍टाइलि‍श Royal Enfield की कस्‍टम बाइक्‍स

1 of

नई दिल्ली। भारत में ही नहीं बल्‍कि‍ दुनि‍या भर में Royal Enfield के चाहने वाले बहुत है। इसलि‍ए देश और वि‍देश दोनों जगह Royal Enfield मोटरसाइकि‍ल्‍स पर खासतौर पर काम कि‍या जाता है और लोगों के सामने कस्‍टम बाइक्‍स को पेश कि‍या जाता है। कस्‍टम हाउस रॉयल एनफील्‍ड की बाइक्‍स को ऐसा लुक देते हैं जि‍से देखकर कोई भी हैरान रह सकता है। यहां हम आपको बेहद स्‍टाइलि‍श रॉयल एनफील्‍ड की कस्‍टम बाइक्‍स के बारे में बता रहे हैं।

 

बीच बोबर
 
कनाडा के मोटरसाइकि‍ल कस्‍टमाइजर मोटा वि‍डा ने रॉयल एनफील्‍ड बुलेट को बीच (समुंद्र का कि‍नारा) क्रूजर में मोडि‍फाइ कर दि‍या। बीच बोबर 2011 रॉयल एनफील्‍ड बुलेट 500 का फन वर्जन है और यह ऑरि‍जन बाइक से बि‍ल्‍कुल अलग दि‍खती है। RE लोगो के साथ इसका नीला और क्रोम टैक, साथ ही इसकी हैडलाइट देखने लायक है। मोटा वि‍डा ने साइड पैनल के साथ लेदर बैग को भी रि‍प्‍लेस कि‍या गया है।

 

आगे पढ़ें...

 

अमेरि‍काना
 
बेंगलुरु के बुलेटर कस्‍टम ने सुपरहीरो कैप्‍टन अमेरि‍का के नाम पर अमेरि‍काना डि‍जाइन की है। यह अमेरि‍काना और कोई नहीं 350सीसी बुलेट है। इसमें मॉर्डन इक्‍युप्‍मेंट जैसे एलईडी हैडलाइट और टेल लैम्‍प को यूज कि‍या है। साथ ही, डि‍जि‍टल हाइब्रि‍ड स्‍पीडोमीटर को रेट्रो स्‍टाइलिंग में फि‍ट कि‍या गया है।
 
350सीसी बुलेट के फ्रंट स्‍टॉक को समान रखा गया है लेकि‍न रीयर शॉक एबर्जोबर को रेड पेंटेड हॉरि‍जेंटल मोनोशॉक के साथ रि‍प्‍लेस कि‍या गया है। इसे सिंगल सीट ऑप्‍शन में बदला गया है। कैप्टन अमेरि‍का की शि‍ल्‍ड को राइड पैनल्‍स पर पेंट कि‍या है।

 

आगे पढ़ें...

 

ओल्‍ड एम्‍पायर
 
इग्‍लैंड के ओल्‍ड एम्‍पायर मोटरसाइकि‍ल्‍स ने 2009 आरई बुलेट इलेक्‍ट्रा को मोडि‍फाइ कि‍या है। उन्होंने एनफील्‍ड के ओरि‍जनल इंजन को बरकरार रखा है लेकि‍न हार्ले डेवि‍डसन स्‍पोर्ट्सटर टैंक जैसे फीचर्स को इसमें शामि‍ल कर दि‍या है जो कि‍ देखने में काफी आकर्षि‍त लगता है।

 

आगे पढ़ें...

 

डीसी डि‍जाइन
 
भारत के सबसे फेमस कार कस्‍टम डि‍जाइनर डीसी डि‍जाइन ने रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासि‍क 500 को मोडि‍फाइ कि‍या है। डीसी डि‍जाइन ने रीयल कार्बन फाइबर पैनल को शामि‍ल कि‍या है।

 

आगे पढ़ें...

 

थंडरकैट
 
कैफे रेसर ने रॉयल एनफील्‍ड थंडरबर्ड 500 को मोडि‍फाइ कर थंडरकैट बनाई है। टैंक पर गहरे नारंगी रंग और काले पेंट के साथ सिंगल सीट इसे यूनि‍क बनाती है। इसके अलावा, थंडरकैट में शीशे के साथ फ्लैट हैंडलबार है और एग्रेसि‍व सीटिंग पॉजि‍शन है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट