बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsबजाज का नया 'हाथी मत पालो' ऐड, एक बार फि‍र रॉयल एनफील्‍ड का उड़ाया मजाक

बजाज का नया 'हाथी मत पालो' ऐड, एक बार फि‍र रॉयल एनफील्‍ड का उड़ाया मजाक

ऐसा लगता है कि‍ बजाज ऑटो की 'हाथी मत पालो' ऐड सीरि‍ज को अभी खत्‍म नहीं करने वाला है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। ऐसा लगता है कि‍ बजाज ऑटो 'हाथी मत पालो' ऐड सीरि‍ज को अभी खत्‍म नहीं करने वाली है। बजाज ने बार फि‍र अपने नए वि‍ज्ञापन के साथ रॉयल एनफील्‍ड को आड़े हाथों लि‍या है। रॉयल एनफील्‍ड मोटरसाइकि‍ल्‍स लंबी दूरी के लि‍ए अच्‍छे कम्‍फर्ट का दावा करती है। वहीं, बजाज ऑटो ने अपने लेटेस्‍ट हाथी मत पालो वि‍ज्ञापन में रॉयल एनफील्‍ड का मजाक उठाया है।

 

क्‍या कहता है नया वि‍ज्ञापन 

 

नए वि‍ज्ञापन में दि‍खाया गया है कि‍ एक हाथी मोटरसाइकि‍ल राइडर की पीठ पर मसाज कर रहा है। कमर्शि‍यल के मुताबि‍क, एनफील्‍ड चलाने के बाद राइडर की कमर में दर्द होने लगा है। इसके तुरंत बाद, बजाज डोमि‍नर का एक ग्रुप वहां आता है और वो भी कम्‍फर्टेबल राइडर्स के साथ। वह मसाज करवा रहे राइडर को देखते हैं और अपनी गर्दन हि‍लाते हुए चले जाते हैं। 

 

बजाज डोमि‍नर का डि‍जाइन

 

बजाज डोमि‍नर 400 में अपराइट राइडिंग पॉजि‍शन के साथ कुशन सीट्स दी गई हैं जो लंबे दूरी तक बाइक चलाने वालों को कम्‍फर्ट देती हैं। चौड़े हैंडलबार भी राइडिंग कम्‍फर्ट को सुधारने में मदद करते हैं। डोमि‍नर 400 का रीफाइनड इंजन भी कम्‍फर्टेबल राइड देता है। वहीं, रॉयल एनफील्‍ड के इंजन से वाइब्रेशन आती है। 

 

बजाज डोमि‍नर की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

बजाज लगातार रॉयल एनफील्‍ड की पॉजि‍शन को डोमि‍नर के जरि‍ए टारगेट कर रही है। डोमि‍नर 400 में 373 सीसी, सिंगल सि‍लेंडर इंजन है जोकि‍ 35 बीएचपी पावर और 35 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। साथ ही, इसका इंजन 6 स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स के साथ आता है। बजाज डोमि‍नर नॉन एबीएस और एबीएस दोनों वर्जन में उपलब्‍ध है और इसकी शुरुआती कीमत 1.42 लाख रुपए है।

 

आगे पढ़ें...

 

इससे पहले का वि‍ज्ञापन 

 

बजाज ने एक बार फि‍र 'हाथी मत पालो' पार्ट 2 नाम वि‍ज्ञापन जारी कि‍या है। इन वि‍ज्ञापन के जरि‍ए बजाज डोमि‍नर की ताकत को बताना चाहती है और यह भी बताना चाहती है कि‍ रॉयल एनफील्‍ड से बेहतर है।   

 

क्‍या कहता है बजाज डोमिनर का वि‍ज्ञापन

 

पि‍छले साल जब बजाज डोमि‍नर ने अपना पहला वि‍ज्ञापन जारी कि‍या था तब रॉयल एनफील्‍ड चलाने वालों को यह पसंद नहीं पाया। पहले वि‍ज्ञापन में बजाज डोमि‍नर ने यह बताया था कि‍ कैसे रॉयल एनफील्‍ड कि‍सी से ब्रेकिंग के मामले में एफि‍शि‍यंट नहीं है और बजाजा डोमि‍नर का ब्रेकिंग सि‍स्‍टम कि‍तना ज्‍यादा पावरफुल है।

 

आगे पढ़ें...

 

दूसरा वि‍ज्ञापन

 

बजाज डोमि‍नर के वि‍ज्ञापन के दूसरे वीडि‍यो में दि‍खाया गया कि‍ हि‍मालय की ऊंची पहाड़ी पर हाथी सर्दी की सुबह खड़े नहीं हो पा रहे हैं यानी सुबह की सर्दी के वक्‍त बाइक को स्‍टार्ट होने में कि‍तनी दिक्‍कत हो रही हैं। वहीं, डोमि‍नर को इलेक्‍ट्रि‍क स्‍टार्ट बटन से कि‍तनी आसानी से स्‍टार्ट कि‍या जा सकता है।

 

आगे पढ़ें...

 

तीसरा विज्ञापन

 

बजाज डोमिनर के तीसरे वि‍ज्ञापन में दि‍खाया गया है कि‍ हाथि‍यों को पहाड़ की सड़क पर चढ़ने में दि‍क्‍कत हो रही है जबकि‍ कुछ डोमि‍नर राइडर्स आसानी से चले जाते हैं। इस विज्ञापन के जरि‍ए यह बताया जा कि‍ रॉयल एनफील्‍ड की टॉर्क कम है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट