Home » Auto » Industry/ TrendsAnand Mahindra reply to TUV300 owner

मुंबई की बारिश में 4 फीट पानी में चलाई TUV300, ओनर ने कंपनी को फोटो भेजकर कहा थैंक्‍स, जवाब में आनंद महिंद्रा बोले-'यह पानी में चलने वाली कार नहीं'

महिंद्रा व्‍हीकल के कस्‍टमर ने मुंबई की बारि‍श में अपनी TUV300 की फोटो को पानी में चलाते हुए शेयर कि‍या।

1 of

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ आनंद महिंद्रा माइक्रो ब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म ट्वि‍टर पर काफी एक्‍टि‍व रहते हैं। वह अक्सर कस्‍टमर्स से लेकर सभी लोगों को ट्वि‍टर पर रि‍प्‍लाई कर देते हैं और खुद भी अलग-अलग मैटर पर पोस्‍ट करते रहते हैं। ऐसे ही कि‍सी महिंद्रा व्‍हीकल के कस्‍टमर ने मुंबई की बारि‍श में अपनी TUV300 की फोटो को पानी में चलाते हुए शेयर कि‍या। इसके बाद, महिंद्रा ने उसके जवाब में कहा कि‍ यह पानी में चलने वाली कार नहीं है। 

 

पोस्‍ट में TUV 300 की तारीफ
 
फोटो को व्‍हीकल के अंदर से खींचा गया था, जि‍समें सड़क पर भरे पानी को दि‍खाया गया है। व्‍यक्‍ति‍ ने पोस्‍ट में TUV 300 की तारीफ करते हुए आनंद महिंद्रा को इस तरह के व्‍हीकल बनाने के लि‍ए शुक्रि‍या अदा कि‍या। उसने यह भी दावा कि‍या कि‍ पानी की गहराई करीब 4 फीट है, जोकि‍ काफी ज्‍यादा है। 

 

आनंद महिंद्रा का जवाब

 

आनंद महिंद्रा ने पोस्‍ट का जवाब देते हुए कहा, 'यह सुन कर खुशी हुई लेकि‍न कृपया सुरक्षि‍त रहें। अपनी कि‍स्‍मत को आगे न खींचें...यह पानी में चलने वाला व्‍हीकल नहीं है।' हर साल बाढ़ की वजह से कई व्‍हीकल्‍स को सर्वि‍स सेंटर भेजना पड़ता है। कई कंपनि‍यां इस की कारों के रि‍पेयर के लि‍ए स्‍पेशल ड्राइव चलाती हैं और बाढ़ से बचने के लि‍ए एडवाइजरी भी जारी करती हैं। 

 

आगे पढ़ें...

TUV 300  की खासि‍यत

 

TUV 300 का ग्राउंड क्‍लीयरेंस ऊंचा है और दूसरी कारों की तुलना में इसका एयर-इनटेक पोजि‍शन ऊपर है। सड़क पर वाटर लेवल दूसरे व्‍हीकल्‍स के आने जाने से बढ़ सकता है और व्‍हीकल के एयर इनटेक में चला जाता है। ऐसे में व्‍हीकल तुरंत हाइड्रोलॉक हो जाती है। इस कार में 1493 सीसी इंजन लगा है जोकि‍ 100 बीएचपी पावर और 240 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। 

 

आगे पढ़ें...

कई लोग करते हैं गलती

 

कई कार ड्राइवर मानसून के दौरान घर पहुंचने के लि‍ए पानी से भरे इलाकों से गुजरते हैं। ऐसे इलाकों में ड्राइविंग करना बेहद खतरनाक रहता है और व्हीकल का इंजन स्‍थाई रूप से खराब हो जाता है। ऐसे में कुछ टि‍प्‍स हैं जि‍ससे आप अपनी कार को सुरक्षि‍त रख सकते हैं।


आगे पढ़ें...

बाढ़ में फंस गई है गाड़ी तो क्‍या करें? 

 

- अगर  सड़क पर पानी का लेवल टायर से ऊपर है तो आपको उस रास्‍ते को छोड़कर दूसरे रास्‍ते से नि‍कलना चाहि‍ए। ऐसे संभव न होने पर तुरंत गाड़ी को रोक लें और पानी में जाने से बचें। 
 - यह सबसे जरूरी है कि‍ अगर आप पानी से भरे इलाके को क्रॉस को कर रहे हैं तो तुरंत अपनी गाड़ी को पहले गि‍यर में ले आएं। इसके बाद पानी वाली जगह से बाहर नि‍कलने के बाद एक बार रेस देकर साइलेंसर को साफ कर लें ताकि‍ उसमें पानी न रहे।
- अगर कार बीच सड़क पर बंद हो गई है तो उसे स्‍टार्ट करने की कोशि‍श न करें और टो ट्रक को कॉल करें। 
- अगर कार के दरवाजे तक पानी पहुंच गया है तो कभी भी दरवाजा न खोलें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट