बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsअगर आप Jawa Bikes को करते हैं पसंद, तो आनंद महिंद्रा ने दि‍या है Jawa Day पर आने का नि‍मंत्रण

अगर आप Jawa Bikes को करते हैं पसंद, तो आनंद महिंद्रा ने दि‍या है Jawa Day पर आने का नि‍मंत्रण

हर साल 8 जुलाई को इंटरनेशनल Jawa डे मनाया जाता है और पहली बार आनंद महिंद्रा ने इस बारे में ट्वि‍टर पर पोस्‍ट डाला है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश के सभी मोटरसाइकि‍ल प्रेमि‍यों को Jawa ब्रांड के इंडि‍यन मार्केट में आने का इंतजार है। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ आनंद महिंद्रा भी इस ब्रांड को दोबारा लॉन्‍च करने को लेकर काफी उत्‍साहि‍त हैं। वह लगातार Jawa से जुड़े पोस्‍ट ट्वि‍टर पर डाल रहे हैं। Jawa बाइक्‍स को इस साल इंडि‍यन मार्केट में लॉन्‍च करने से जुड़े ट्वीट के बाद, आनंद महिंद्रा ने सभी Jawa प्रेमि‍यों को इंटरनेशनल Jawa डे पर आमंत्रि‍त कि‍या है।   

 

8 जुलाई को मनाया जाता है इंटरनेशनल Jawa डे

 

हर साल 8 जुलाई को इंटरनेशनल Jawa डे मनाया जाता है और पहली बार आनंद महिंद्रा ने इस बारे में ट्वि‍टर पर पोस्‍ट डाला है। उन्‍होंने एक तस्‍वीर को पोस्‍ट कि‍या है जि‍समें भारत के उन आठ जगहों की डि‍टेल दी है जहां जावा डे मनाया जाएगा। तस्‍वीर में यह भी कहा गया है कि‍ अगर कोई जावा डे मनाने के लि‍ए आना चाहता है तो वह महिंद्रा टीम से डि‍टेल की जानकारी ले सकता है। 

 

रॉयल एनफील्‍ड को देगी टक्‍कर

 

जावा की बाइक्‍स भारत की पॉपुलर मोटरसाइकि‍ल कंपनी रॉयल एनफील्‍ड मोटरसाइकि‍ल्‍स को टक्‍कर देगी। भारत में रेट्रो स्‍टाइल मोटरसाइकि‍ल्‍स बेहद पॉपुलर हैं, इसका अंदाजा रॉयल एनफील्‍ड की बढ़ती सेल्‍स से लगाया जा सकता है। भारत में जावा की मोटरसाइकि‍ल्‍स की कीमत 2 लाख रुपए के करीब रह सकती है। 

 

आगे पढ़ें...

 

जल्‍द आएगी Jawa 

 

ट्वि‍टर पर एक फोलोवर ने महिंद्रा से कहा कि‍ वह दो साल से Jawa मोटरसाइकि‍ल का इंतजार कर रहा है। इस वजह से उसने रॉयल एनफील्‍ड को नहीं खरीदा है। उसने ट्वि‍टर पर पूछा कि‍ क्‍या नई Jawa बाइक 2018 में आएगी या नहीं। इस पर आनंद महिंद्रा ने जवाब देते हुए ट्वीट कि‍या कि‍ 'यह इसी साल होने वाला है।' हालांकि‍, उन्‍होंने इस संबंध में ज्‍यादा जानकारी नहीं दी। उम्‍मीद है कि‍ इस बाइक को फेस्‍टि‍वल के आसपास या 2018 के अंत तक पेश कि‍या जाएगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

महिंद्रा के पास ब्रांड यूज करने का अधि‍कार

 

महिंद्रा ने क्‍लासि‍क लेजेंड के जरि‍ए चेक की मोटरसाइकि‍ल कंपनी जावा के साथ 'एक्‍सक्‍लूजि‍व ब्रांड लाइसेंसिंग एग्रीमेंट' पर साइन कि‍या है। आसान शब्‍दों में कहें तो महिंद्रा ने क्‍लासि‍क लेजेंड को खरीद लि‍या है जि‍सके पास BSA का पूरा स्‍टेक है। इसके अलावा, क्‍लासि‍क लेजेंड के पास जावा के साथ लाइसेंसिंग एग्रीमेंट भी है, यानी महिंद्रा के पास इन ब्रांड्स को यूज करने का पूरा अधि‍कार है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट