बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ TrendsAK-47 बनाने वाली कंपनी ने पेश की इलेक्ट्रिक कार, Tesla को देगी टक्कर

AK-47 बनाने वाली कंपनी ने पेश की इलेक्ट्रिक कार, Tesla को देगी टक्कर

CV-1 सिंगल चार्ज पर 200 माइल्स या 320 km तक का सफर तय कर सकती है

1 of

नई दिल्ली। दुनिया भर में अपनी असॉल्ट राइफल AK-47 के लिए फेमस Kalashnikov ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। कंपनी ने मॉस्को में अपनी नई कार CV-1 को शोकेस किया है। कंपनी का दावा है कि यह है कि 'सुपरकार’ है। कार की बॉडी 1970 की सोवियत यु्ग के स्टेशन वैगन IZh 21252 Kombi पर बेस्ड है। नई CV-1 की सीधी टक्कर दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla से होगी। हालांकि, मॉडल 3 कार Tesla की सबसे किफायती गाड़ी है जोकि 3.5 सेकंड में 0 से 100 kmph की स्पीड पकड़ी है। वहीं, CV-1 यह काम 6 सेकंड में कर सकती है।       

 

टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

 

कंपनी ने दावा किया है कि CV-1 सिंगल चार्ज पर 200 माइल्स या 320 km तक का सफर तय कर सकती है, जोकि टेस्ला मॉडल 3 से कम है। टेस्ला की मॉडल 3 एक बार चार्ज होने पर 220 माइल या 355 km तक की रेंज हासिल करने की क्षमता रखती है। हथियार बनाने वाली कंपनी ने जारी बयान में कहा कि नई CV-1 में कई कॉम्पैक्स सिस्टम हैं जोकि उसे ग्लोबल कार कंपनियों जैसे टेस्ला के बराबर खड़ा कर सकती है।  

 

आगे पढ़ें...

 

कार फाइनल वर्जन ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देगा

 

Kalashnikov ने कहा है कि कार का फाइनल वर्जन पहले प्रोटोटाइप के मुकाबले ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा बेहतर रेंज देगा। Kalashnikov कार के बारे में अन्य जानकारियों का खुलासा नहीं किया है, जैसे इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा या इसकी कीमत कितनी रह सकती है। 

 

आगे पढ़ें...

 

हथियार और कार के अलावा भी बनाती है कई चीजें

 

ऐसा पहली बार नहीं है जब Kalashnikov ने हथियार के अलावा कोई दूसरी चीज बनाई है। कंपनी विभिन्न कंज्यूमर गुड्स भी बनाती है, जैसे सेल फोन कवर और छाता। हालांकि, यह नहीं पता चला है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार बनाने का फैसला क्यों किया है लेकिन इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन का इंतजार काफी लोगों को है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट