बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trends88 साल की उम्र में भारतीय कि‍सान ने खरीदी Mercedes-Benz, पूरा कि‍या बचपन का सपना

88 साल की उम्र में भारतीय कि‍सान ने खरीदी Mercedes-Benz, पूरा कि‍या बचपन का सपना

तमि‍लनाडु के एक कि‍सान एच. देवराजन (उम्र 88 साल) ने हाल ही में मर्सडीज-बेंज बी-क्‍लास को खरीदा है।

indian farmer buys its childhood dream car mercedes benz at age of 88 year

नई दि‍ल्‍ली। आप अपनी सपनों की कार के लि‍ए क्या 80 साल तक इंतजार कर सकते हैं। शायद नहीं लेकिन भारत के एक किसान ने ऐसा किया है। तमि‍लनाडु के कि‍सान एच. देवराजन (उम्र 88 साल) ने हाल ही में मर्सडीज-बेंज बी-क्‍लास को खरीदा है। लग्‍जरी कार ब्रांड के डीलरशि‍प नेटवर्क मर्सडीज-बेंज ट्रांस कार इंडि‍या ने एच. देवराजन के बारे में वीडि‍यो यूट्यूब पर जारी किया है। देवराजन ने कहा कि‍ जब वह 8 साल के थे तब उन्‍होंने पहली बार इस ब्रांड को देखा था और तभी से वह इससे प्‍यार करने लगे। 

 

ब्रांड का नाम नहीं जानते थे

 

देवराजन ने कहा कि‍ मैं साइकि‍ल से चलता था। जब मैं आठ साल का था, तब मैंने पहली बार मर्सडीज-बेंज कार देखी। मैं ब्रांड का नाम नहीं जानता चाहता था, लेकि‍न मुझे उसके logo से प्यार हो गया। अपने 16 भाई-बहनों में अकेले वहीं हैं जि‍न्‍होंने अपने सपने को पूरा कि‍या। उन्‍होंने कहा कि‍ मेरा सपना पूरा हो गया। 

 

मर्सडीज के logo का केक

 

ट्रांस कार इंडि‍या के स्‍टाफ ने उनके 'लाइफटाइम अचि‍व्‍मेंट' को सेलिब्रेट करने के लि‍ए आईकॉनि‍क मर्सडीज logo के साथ केक भी दि‍या। देवराजन ने कहा कि‍ मैं अपनी पत्‍नी के 100 फीसदी सपोर्ट का कर्जदार हूं। मैं ट्रांस कार इंडि‍या की टीम के सपोर्ट का भी शुक्रि‍या अदा करता हूं।  

 

मर्सडीज-बेंज बी-क्‍लास के बारे में

 

मर्सडीज-बेंज बी-क्‍लास एमपीवी और हैचबैक के बीच की क्रॉसओवर व्‍हीकल है, जो कि‍ ज्‍यादातर भारतीय परि‍वारों की जरूरतों को पूरा करती है। यह ऊंची डि‍जाइन के साथ हाई रूफ वाली कार है जि‍समें आसानी से उम्रदार लोग बैठ सकते हैं। साथ ही, इसके काफी स्‍पेस भी मि‍लता है। 

 

तमि‍लनाडु में बी-क्‍लास की एक्‍स-शोरूम कीमत 32 लाख रुपए से शुरू होती है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन के साथ बेची जाती है। यह कार केवल ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ ही आती है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट