Home » Auto » Industry/ Trendsthese 5 gadgets make your bike ride cool and easy

बाइक वालों के बड़े काम आते हैं ये 5 कूल गैजेट, कीमत 4 हजार से कम

आफटर मार्केट में मोटरसाइकि‍ल चलाने वालों के लि‍ए नई टेक्‍नोलॉजी और गैजेट्स को पेश कि‍या गया है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। भारत में मोटरसाइकि‍ल चलाने वालों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है। टू-व्‍हीलर कंपनि‍यां जहां एक ओर ज्‍यादा से ज्‍यादा एडवांस फीचर्स को अपने मॉडल्‍स में यूज कर रही हैं वहीं, आफटर मार्केट में मोटरसाइकि‍ल चलाने वालों के लि‍ए नई टेक्‍नोलॉजी और गैजेट्स को पेश कि‍या गया है। इन नए गैजेट्स की वजह से मोटरसाइकि‍ल में भी कई ऐसे फीचर्स आ गए हैं जो बाइक चलाना ज्‍यादा मेजदार और आसान बना देते हैं। इन गैजेट्स की कीमत भी 5000 रुपए से ज्‍यादा नहीं है।   

 

वाटरप्रूफ फोन होल्‍डर

 

मोटरसाइकि‍ल चलाते वक्‍त राइडर और उसके डीवाइसेस गर्मी, धूल और पानी से परेशान रहते हैं। बारि‍श के वक्‍त लोगों को राहते में रूक पर अपना फोन बैग में डालना पड़ता है, जि‍सके बाद लोगों को आने वाली कॉल्‍स के बारे में पता नहीं चल पाता। यहां आप ग्रि‍प के साथ एक स्‍मार्टफोन होल्‍डर लगा सकते हैं जोकि‍ आपके मोटरसाइकि‍ल हैंडल पर लगता है। यह फोन को सुरक्षि‍त रखता है और पारदर्शी होने की वजह से आप आसानी से नेगि‍वेशन से लेकर दूसरी चीजों को देख सकते हैं। 

 

कीमत: 2000 रुपए 

 

आगे पढ़ें...

 

फोन चार्जर

 

वैसे तो अब कई स्‍कूटर्स में इन बि‍ल्‍ट फोन चार्जर्स आने लगे हैं लेकि‍न मोटरसाइकि‍ल यह फीचर्स अब भी बड़ी मुश्‍कि‍ल से मि‍लता है। यहां आप इस प्‍लग एंड प्‍ले फोन चार्जिंग सि‍स्‍टम को लगा सकते हैं। इसके लि‍ए आपको मोटरसाइकि‍ल की कोई वायर काटने की जरूरत नहीं है। साथ ही, यह मोटरसाइकि‍ल की वारंटी पर भी कोई असर नहीं डालता। 

 

कीमत: 1700 रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

ब्‍ल्‍यूटूथ हेडसेट

 

अगर आप कि‍सी ग्रुप में सफर कर रहे हैं तो दूसरों से बातचीत सेफ्टी और प्‍लानिंग के लि‍ए बेहद जरूरी है। इसके अलावा, अगर आप अकेले भी हैं और आपको कि‍सी से बेहद जरूरी बात करनी है तो एक ब्‍ल्‍यूटूथ हेडसेट बड़े काम आ सकता है। यह ब्‍ल्‍यूटूथ हेडसेट आपको हेलमेंट में फि‍ट हो जाएगा और आपका फोन पर बात करने के साथ-साथ म्‍युजि‍म भी सुन सकते हैं।  

 

कीमत: 3000 रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

हेलमेट लैम्‍प

 

एक वक्‍त पर आकर मोटरसाइकि‍ल का ब्रेक लैम्‍प गंदा हो जाता है और यह दि‍खना बंद हो जाता है। इसके लि‍ए आप हेलमेट लैम्‍प का यूज कर सकते हैं। यह आसानी से हेलमेट के पीछे की तरह लग जाता है और बैटरी से ऑपरेट होता है। इसमें वि‍भि‍न्‍न मोड्स जैसे नाइट मोड, जहां लाइट हर दो सेकंड में जलती है और एमर्जेंसी मोड, जहां लाइट लगातार जलती बूझती है। 

 

कीमत: 3500 रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

फिंगरप्रिंट स्‍टार्टर

 

कैसा हो कि‍ आप कार या मोबाइल फोन की तरह अगर मोटरसाइकि‍ल को भी उंगलि‍यों को छूने भर से स्‍टार्ट कर सकें। यह डीवाइज मोटरसाइकि‍ल के इग्‍नि‍शन से कनेक्‍ट होती है और यूजर को मात्र उंगलि‍यों से छूने भर के साथ स्‍टार्ट करने की सुवि‍धा देती है। फिंगरप्रिंट स्‍टार्टर मोटरसाइकि‍ल के हैंडल बार को लॉक नहीं करता। 

 

कीमत: 2,999 रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट