Home » ऑटो » इंडस्ट्री/ट्रेंड्स15 सेकंड में बि‍क गईं रॉयल एनफील्‍ड की ये 15 Bikes - 15 limited edition royal enfield bikes sold in 15 second

15 सेकंड में बि‍क गईं रॉयल एनफील्‍ड की ये 15 Bikes, जानें क्‍यों हैं इतनी खास

इन बाइक्स को खासतौर पर ऑनलाइन उपलब्‍ध कराया गया और यह 15 सेकंड से भी कम समय में बि‍क गईं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड ने हाल में 15 लि‍मि‍टेड एडि‍शन Stealth Black Classic 500 की सेल का ऐलान कि‍या था जि‍से एनएसजी ब्‍लैक कैट कमांडो ने चलाई हैं। इन बाइक्स को खासतौर पर ऑनलाइन उपलब्‍ध कराया गया और यह 15 सेकंड से भी कम समय में बि‍क गईं। इन बाइक्‍स की सेल 13 दि‍संबर को शुरू की गई थी। कंपनी ने इन स्‍पेशल मोटरसाइकि‍ल्‍स को बेचने का ऐलान 8 दि‍संबर को कि‍या था और इसके लि‍ए 2000 से ज्‍यादा बायर्स ने रजि‍स्‍ट्रेशन कराया था। 

 

ब्‍लैक कैट कमांडो ने चलाईं ये बाइक्‍स   

 

15 लि‍मि‍टेड एडि‍शन रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासि‍क 500 मोटरसाकि‍ल्‍स को कमांडोज ने देश भर में 40 दि‍नों से ज्‍यादा 8 हजार कि‍मी चलाया था। इस बाइक का स्‍पेशल प्राइस 1.90 लाख रुपए रखा गया है। यह बाइक्‍स बेहद खास है क्‍योंकि‍ इसे यूनि‍क NSG चि‍न्‍ह् से सजाया गया है और बायर्स को इति‍हास का हि‍स्‍सा बनने का मौका दि‍या गया है। इन 15 मोटरसाइकि‍ल्‍स की सेल्‍स का पैसा प्रेरणा को दि‍या जाएगा जोकि‍ दि‍व्‍यांग बच्‍चों के लि‍ए एनएसजी द्वारा सपोर्टि‍ड कदम है।   

 

रॉयल एनफील्‍ड की हाल ही में लॉन्‍च की गई Stealth Black Classic 500 मोटरसाइकि‍ल्‍स एनजीएस के 40 दि‍न मोटरसाइकि‍ल एक्‍सपेडि‍शन का हि‍स्‍सा है। इसका मकसद आतंकवाद के खि‍लाफ लड़ाई के बारे में जागरूकता फैलाना और देश की सेवा करना था। इसके तहत यह बाइक्‍स देश भर में 8,000 कि‍मी को कवर कि‍या। इसे 15 बहादुर ब्‍लैक कैट एनएसजी कमांडोज ने चलाया और नागरि‍कों के बीच आतंक के खि‍लाफ संयुक्‍त जि‍म्‍मेदारी का संदेश फैलाया।

 

आगे पढ़ें...
 

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

इन स्‍पेशल बाइक्‍स की सेल पर रॉयल एनफील्‍ड के प्रेसि‍उेंट रूद्रतेज सिंह ने कहा कि‍ हमारी आर्म्‍ड फोर्सेस के साथ लंबी पार्टनरशि‍प और स्‍पोर्ट को बढ़ाया गया है और यह बतात है कि‍ हम उन लोगों के साथ खड़े हैं जो हमारी रक्षा और सुरक्षा करते हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बि‍कीं बाइक्‍स

 

इन 15 लि‍मि‍टेड रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासिक 500 बाइक्‍स को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बेचा गया। इनकी सेल 13 दि‍संबर की दोपहर 12 बजे शुरू की गई और यह रि‍कॉर्ड टाइम के भीतर ही बुक हुई और बि‍क गईं। बायर्य ने इनके लि‍ए ऑनलाइन 15 हजार रुपए का बुकिंग अमाउंट दि‍या है। फुल अमाउंट देने के बाद इन बाइक्‍स को उनके लोकल डीलरशि‍प पर दि‍या जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट