विज्ञापन
Home » Auto » ReviewTriumph Street Triple RS vs Kawasaki Z900, know the specifications and features

ट्रम्‍फ स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस vs कावासाकी जेड900, 10 लाख की बाइक कैटेगरी में बढ़ी प्रतिस्पर्धा

ट्रम्‍फ ने अपनी नई बाइक स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस को भारत में 10.55 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्‍च कर दि‍या है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली। ट्रम्‍फ ने अपनी नई बाइक स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस को भारत में 10.55 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्‍च कर दि‍या है। यह न्‍यू जेनरेशन स्‍ट्रीट ट्रि‍पल का दूसरा वेरि‍एंट है जि‍से भारत में लॉन्‍च कि‍या गया है। इससे पहले इस साल की शुरुआत में स्‍टैंडर्ड स्‍ट्रीट ट्रि‍पल एस को लॉन्‍च कि‍या था। भारत में इस बाइक का मुकाबला डु काटी मॉन्‍सटर 821 और कावासाकी जेड900 से होगा। हालांकि‍, डुकाटी मॉन्‍सटर 821 अब मार्केट में नहीं आई है। कंपनी ने कहा है कि‍ वह डुकाटी मॉन्‍स्‍टर 821 को साल 2017 के अंत तक पेश कर देगी। फि‍लहाल, यहां दो बाइक्‍स की आपस में टक्‍कर होगी। 
 
 
स्‍पेसि‍फिकेशन पर एक नजर
 
दोनों मोटरसाइकि‍लों का पावर करीब-करीब समान है। स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस की पावर 121 बीएचपी तो जेड900 की पावर 123 बीएचपी। हालांकि‍, टॉर्क के मामले में जेड900 आगे नि‍कल गई है। वहीं, ध्‍यान देने वाली बात यह है कि‍ स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आएस के मुकाबले जेड900 पर कम रि‍वर्स पर मैक्‍सि‍मम पावर और टॉर्क मि‍लता है। इसके अलावा, जेड900 में 4 पॉट मोटर है जबकि‍ स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस में केवल 3पॉट्स। 
 
स्‍पेसि‍फि‍केशन स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस कावासाकी जेड900
डि‍स्‍प्‍लेसमेंट 765 सीसी, 3 सि‍लेंडर 948सीसी, 4 सि‍लेंडर
पावर 121 बीएचपी 123 बीएचपी
टॉर्क 77 एनएम 98.6 एनएम
ट्रांसमि‍शन 6 स्‍पीड 6 स्‍पीड
वजन 166 कि‍लोग्राम (ड्राय) 208 कि‍लोग्राम (कर्ब)
कीमत 10.55 लाख रुपए 9 लाख रुपए
 
 
फीचर्स पर एक नजर
 
कावासाकी जेड900 एबीएस उन लोगों को ज्‍यादा पसंद आएगी जो फेंसी टेक इलेक्‍ट्रॉनि‍क्‍स या राइड वाय वायर पर ध्‍यान नहीं देते। इलेक्‍ट्रॉनि‍क्‍स के नाम केवल इसमें एबीएस है। इसमें कोई ट्रैक्‍शन कंट्रोल या राइडिंग मोड नहीं है। ज्‍यादा पावर के पीछे इसमें लगे डनलप स्‍पोर्ट मैक्‍स टायर्स भी है जो कि‍ स्‍टैंडर्ड इक्‍युपमेंट है। वहीं, दूसरी ओर स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस में कई टेक इलेक्‍ट्रॉनि‍क्‍स का इस्‍तेमाल कि‍या गया है। 
 
स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस में 5 इंच फुल कलर टीएफटी स्‍क्रीन है जो कि इंस्‍ट्रूमेंट कॉनसोल के रूप में काम करता है। यह कॉनसोन दो वि‍भि‍न्‍न थीम और तीन अलग-अलग स्‍टाइल में प्रोग्राम हो सकता है। साथ ही, यह कॉनसोल एडजस्‍ट भी हो सकता है। आरएस में स्‍वि‍चेबल ट्रैक्‍शन कंट्रोल और एबीएस के अलावा राइड बाय वायर है। इतना ही नहीं, आरएस में पांच राइडिंग मॉडल्‍स – रोड़, रेन, स्‍पोर्ट, ट्रैक और इंडि‍वि‍जुअल हैं। 
 
फीचर्स स्‍ट्रीट ट्रि‍पल आरएस कावासाकी जेड900
राइडिंग मोड 5 कोई नहीं
एबीएस हां हां
ट्रैक्‍शन कंट्रोल हां नहीं
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss