विज्ञापन
Home » Auto » ReviewYamaha MT-15 launched

Yamaha MT-15 को खास बनाती हैं ये 5 वजह, देखें बाइक की 10 खूबसूरत तस्वीरें

बाइक में सिंगल चैनल ABS और 155mm का ग्राउंड क्लीयरेंस करता है थोड़ा निराश

1 of

नई दिल्ली. Yamaha की मच अवेटेड बाइक MT-15 को आज ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (buddh international circuit) में लॉन्च कर दिया गया। यह यमाहा की नई सीरीज है, जो खासकर युवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। कंपनी ने इस बाइक को शानदार को 1.36 लाख रुपए के प्राइस रेंज में लॉन्च किया है। 

बाइक की डिजाइन 

बाइक की ओवरआल डिजाइन काफी खूबसूरत है। वहीं इसकी हेडलाइट इसे बाकी बाइकी से अलग बनाती है, जो मिनिमल लुक के साथ आती है। हेडलाइट इसके फ्रंट फेस स्टाइलिंग को अलग बनाता है। वर्टिकल टेल लाइट के सात शॉर्ट टेल पर काफी अच्छी फिनिश दी गई है। बाइक की हाइट को इतना रखा गया है, जिसे ज्यादा हाईट वाले व्यक्ति को चलाने में कोई परेशान न हो। बाइक की पिछली सीट को डबल फ्लोर के हिसाब से बनाया गया है। लेकिन यह भी ध्यान रखा गया है कि पीछे बैठने वाले व्यक्ति का लोड राइडर पर न पड़े। 

 

टायर, ग्राउंड क्लीयरेंस और ब्रेक

Yamaha MT-15 में 140mm चौड़ाई वाले टायर का यूज किया गया है, जो बाइक की रोड़ से पकड़ काफी अच्छी बनाए रखते हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर बाइक में 245mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलेगा। हालांकि बाइक में सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है, जो इस प्राइस रेंज की बाइक के थोड़ा निराश करता है। हालांकि कंपनी ने मांग बढ़ने पर डुअल चैनल एबीएस लगाने का वादा किया है। बाइक में 155mm का ग्राउंड क्लीरेंस दिया गया है, जो कि FZ 25 से कम है। ऐसे में इस बाइक के स्पीड ब्रेकर में फंसने का खतरा बढ़ जाता है। 

 

इंजन और परफॉरमेंस 

बाइक में 155सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है, जो 4 स्ट्रोक, एसओएचसी, 4 वाल्व और 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। MT-15 का इंजन 8500 आरपीएफ पर 19.3PS का पावर और 14.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  बाइक में 155सीसी के इंजन के साथ ड्लटा बॉक्स फ्रेम पर वैरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) की सुविधा दी गई है। बाइक में A&S क्लच दिया गया है। इस बाइक में एजाइल एक्सलेरेशन, एजाइल हैंडलिंग और एडवांस्ड डिजाइऩ का अच्छा संतुलन मिलता है। 

 

मोबाइल चार्जिंग का मिलेगा ऑप्शन

Yamaha MT-15 में शार्प एडं टॉप पावर के लिए वीवीए सिस्टम, इंजन के वार्म-अप टाइम के लिए बायपास टाइम थर्मोस्टेट, हाई आरपीएम पर क्लीयर साउंड के लिए 3 स्टेज एक्सपेंशन चैंबर इसे खास बनाता है। बाइक की हैंडलिंग काफी अच्छी है, जो राइडिंग का अच्छा अनुभव देती है। बाइक में मोबाइल चार्जिंग और मोबाइल को होल्डर करने की ऑप्शन होगा, जिसे अलग से लगवाया जा सकेगा। इससे बाइक राइड करते वक्त नेविगेशन में आसानी होगी। 

 

बाइक का कलर और वजन

यामाहा की बाइक को दो कलर मेटालिक ब्लैक और डॉर्क मैट ब्लू में उतारा है। अगर कलर की बात करें, तो मेटालिक ब्लैक उनता इंप्रेसिव नहीं लगता है, जितनी डार्क मैट ब्लू की बाइक खूबसूरत लगती है। बाइक का वजह 138 किग्रा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन