विज्ञापन
Home » Auto » ReviewTata Tiago Vs Renault Kwid

Tata Tiago और Renault Kwid की टक्कर, किसने जीती बाजी...

कीमत और फीचर्स के मामले में दोनों में रहती है होड़

1 of

नई दिल्ली. बजट कार में भारत में Tata Tiago की जोरदार मांग रही है। टाटा के साथ जहां भारतीय ब्रांड का टैग है, वहीं उसके पास सबसे सुरक्षित कार बनाने का अवार्ड है। साथ ही टियागो ने शानदार फीचर्स के चलते भारतीय ग्राहकों के बीच खुद को बेहतरीन साबित किया। हालांकि मार्केट में Ranault Kwid ने भी जोरदार एंट्री मारी थी।

 

क्विड से ज्यादा बिकी टियागो 

Kwid ने लॉन्चिंग के साथ ही मारुति सुजुकी Alto को टक्कर दिया था। लेकिन Tiago के लॉन्च का बाद से ही क्विड की सेल में लगातार गिरावट आ रही है। साल 2018 में रेनॉ ने क्विड के 66,815 यूनिट्स की बिक्री की जो साल 2017 में 92,440 यूनिट्स थी। दरअसल लॉन्च के बाद से Kwid के अपनी इस बजट कार में कोई बड़ा चेंज नहीं किया। शायद कार के प्राइस को मेनटेन रखना एक वजह हो, क्योंकि kwid आज के दौर में सबसे किफायती कार मानी जाती है। Renault ने साल 2018 में कुछ चेंज किया था। लेकिन ग्राहकों को Tata Tiago के आगे यह कार कम पसंद आई। 

 

Tata Tiago के पेश किए कई ऑप्शन

 Tata Tiago हैचबैक की साल 2017 में 71,111 युनिट बिकी, जो साल 2018 में बढ़कर 92,286 हो गई। कंपनी ने Tiago के तीन नए वेरियंट Tiago JTP, Tiago NRG और Tiago XZ+ को लॉन्च किया। इनमें कई नए फीचर्स दे रही है, जो कि kwid की तुलना में कही ज्यादा हैं। ऐसे में अब क्विड ने खुद को अपडेट करने का ऐलान किया है। कंपनी जल्द ही नई Kwid को लॉन्च कर सकती है। साल 2020 तक कंपनी Kwid के इलेक्ट्रिक वेरियंट और क्विड मल्टी पर्पज व्हीकल को लॉन्च कर सकती है।  

Tata Tiago    

कीमत- 3.5 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शोरुम)
माइलेज -27.28 किमी प्रति लीटर
इंजन -1199 सीसी
फ्यूल टैंक- 35 लीटर

 

 

Renault Kwid

कीमत- 2.66 लाख रुपए
माइलेज- 23 किमी. प्रति लीटर
इंजन- 999 सीसी
फ्यूल टैंक -28 लीटर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन