Advertisement
Home » ऑटो » इंडस्ट्री/ट्रेंड्सTata Motors to hike PV prices across models by up to Rs 40000 from Jan 1

टाटा मोटर्स की कारें 40 हजार रु तक होंगी महंगी, नई कीमतें 1 जनवरी से होंगी लागू

मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू और इसुजू भी जनवरी से कीमतें बढ़ाने का कर चुकी हैं ऐलान

Tata Motors to hike PV prices across models by up to Rs 40000 from Jan 1

 

टाटा मोटर्स. टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी सभी पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतें 40 हजार रुपए तक बढ़ा दी हैं। यह बढ़ोतरी 1 जनवरी, 2019 से लागू होगी। Tata Motors ने एक बयान में कहा कि इनपुट कॉस्ट्स और फ्यूल प्राइस में बढ़ोतरी का बोझ कम करने के लिए कीमतों में इजाफा किया गया है। टाटा मोटर्स से पहले मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू भी जनवरी से कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं।

 

कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स पोर्टफोलियो में उसकी एंट्री लेवल स्माल कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक आती हैं, जिनकी कीमत 2.36 लाख रुपए से 17.97 लाख रुपए की रेंज में है। कंपनी जनवरी में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी हैरियर (Harrier) भी लॉन्च करेगी।

 

इनपुट कॉस्ट बढ़ने से बढ़ाई कीमतें

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (व्हीकल बिजनेस) उनित मयंक पारेख ने एक बयान में कहा, ‘मार्केट की स्थिति में बदलाव, इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी और कई बाह्य इकोनॉमिक फैक्टर्स के चलते कीमतें बढ़ाना हमारे लिए जरूरी हो गया है।’ बयान के मुताबिक, कंपनी 1 जनवरी, 2019 से अपनी पूरी पैसेंजर व्हीकल रेंज की कीमतें 40 हजार रुपए तक बढ़ा देगी।

Advertisement

 

इन कंपनियों की कारें भी होंगी महंगी

इससे पहले मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू और इसुजू भी जनवरी से कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं। सभी कंपनियां कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी और रुपए की कमजोरी का हवाला दे रही हैं। पारेख ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद टाटा मोटर्स आने वाले साल में भी अपने शानदार पोर्टफोलियो के दम पर ग्रोथ को बरकरार रखेगी।

उन्होंने कहा, ‘2019 की शुरुआत में हमारी बहुप्रतीक्षित एसयूवी Harrier भी बाजार में आ जाएगी।’

Advertisement

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss