Advertisement
Home » Auto » Industry/ TrendsTata Motors to bid adieu to Nano from April 2020

अगले साल बंद हो जाएगी टाटा की Nano, सुप्रीम कोर्ट का फरमान पड़ेगा भारी

कंपनी का BS-VI स्टैंडर्ड को फॉलो करने के लिए निवेश और अपग्रेड करने से इनकार

Tata Motors to bid adieu to Nano from April 2020


हैदराबाद. टाटा मोटर्स (Tata Motors) की रतन टाटा (Ratan Tata) की ड्रीम कार मानी जाने वाली कार नैनो (Nano) में बीएस-6 (BS-VI) स्टैंडर्ड्स पूरा करने के लिए उसमें अतिरिक्त निवेश और उसे अपग्रेड करने की कोई योजना है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए संकेत दिया कि इस कार का प्रोडक्शन अप्रैल, 2020 से पूरी तरह बंद हो जाएगा।

 

सभी प्रोडक्ट्स को अपग्रेड नहीं कर सकते

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट) मयंक पारिक ने रिपोर्टर्स से बातचीत में कहा, ‘नैनो का उत्पादन साणंद प्लांट (गुजरात) में किया जाता है। जनवरी में नए सेफ्टी नॉर्म्स लागू हो गए और अप्रैल में कई अन्य नए नॉर्म्स लागू हो जाएंगे। अक्टूबर में नए सेफ्टी नॉर्म्स लागू हो जाएंगे और 1 अप्रैल, 2020 से  बीएस-6 नॉर्म्स भी लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में हम सभी प्रोडक्ट्स को अपग्रेड करने के लिए निवेश नहीं कर सकते, उनमें से नैनो (Nano) भी एक है।’

 

2009 में लॉन्च हुई थी टाटा की नैनो

एंट्री लेवल की यह कार रतन टाटा के दिमाग की उपज थी, जिन्हें दोपहिया वाहन की सवारी करने वाले परिवारों को सुरक्षित और किफायती विकल्प देने के लिए इसकी योजना बनाई थी। हालांकि इसे भारतीय कंज्यूमर्स की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। टाटा की Nano 1 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ वर्ष 2009 में लॉन्च हुई थी।
 

 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss