विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsTata Motors in Geneva Motor Show: More EVs in pipeline, not just for fleet, govt sales but also for private users

प्राइवेट यूजर्स के लिए कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारेगी Tata Motors, जिनेवा मोटर शो में खुलासा

Tata Motors की प्राइवेट यूजर्स के लिए कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने की योजना है।

Tata Motors in Geneva Motor Show: More EVs in pipeline, not just for fleet, govt sales but also for private users

जिनेवा. टाटा मोटर्स (Tata Motors) की फ्लीट ओनर्स और सरकार के लिए ही नहीं बल्कि प्राइवेट यूजर्स के लिए कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने की योजना है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जिनेवा मोटर शो के दौरान यह खुलासा किया। Tata Motors फिलहाल टिगोर ईवी (Tigor EV) की घरेलू मार्केट में बिक्री करती है।

 

सरकारी कंपनी ईईएसएल को सप्लाई करती है तिगोर ईवी

कंपनी अभी तक अपनी इलेक्ट्रिक कार तिगोर (Tigor) को सिर्फ सरकार के स्वामित्व वाली ईईएसएल के ऑर्डर्स पर सप्लाई कर रही है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए मार्केट फोकस्ड स्ट्रैटजी अपनाने का फैसला किया है। फिलहाल कंपनी की नजर भारत के 20-25 लोकेशंस पर है।

 

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ALFA प्लेटफॉर्म का ही होगा यूज

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के प्रेसिडेंट (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटजी) शैलेष चंद्रा ने बताया कि कंपनी की कम से कम अगले पांच साल तक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए अलग प्लेटफॉर्म विकसित करने की योजना नहीं है। कंपनी ऐसे इको-फ्रेंडली व्हीकल विकसित करने के वास्ते इंटरनल कम्ब्सटन इंजन के लिए अपने एल्फा या ALFA (agile light advanced architecture) का ही इस्तेमाल करेगी।

 

कई कारें लॉन्च करेगी टाटा मोटर्स

जिनेवा मोटर शो के 89वें एडिशन से इतर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘आने वाले वर्षों में हम ऐसी कारें लाने जा रहे हैं, जो फ्लीट के लिए उपयुक्त हों, सरकार के लिए उपयुक्त हों और प्राइवेट यूजर्स भी उनका इस्तेमाल कर सकें।’ कंपनी की तिगोर ईवी (Tigor EV) जैसे कई फ्लीट सेगमेंट के प्रोडक्ट्स पेश करने की योजना है। वहीं प्राइवेट सेगमेंट के लिए अच्छी परफॉर्मैंस और नई टेक्नोलॉजी से युक्त प्रोडक्ट उतारे जाएंगे।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन