बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsजनवरी से 2% महंगी होंगी मारुति की कारें, कस्टमर्स पर पड़ेगा कॉस्ट में बढ़ोत्तरी का बोझ

जनवरी से 2% महंगी होंगी मारुति की कारें, कस्टमर्स पर पड़ेगा कॉस्ट में बढ़ोत्तरी का बोझ

मारुति सुजुकी ने जनवरी से अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने जा रही है।

1 of

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने जनवरी से अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने की योजना बनाई है। इसकी मुख्य वजह इनपुट कॉस्ट्स में बढ़ोत्तरी है।

कंपनी फिलहाल 2.45 लाख रुपए की हैचबैक अल्टो 800 से लेकर 11.29 लाख रुपए की क्रॉसओवर एस-क्रॉस तक की रेंज के मॉडल्स की बिक्री करती है।

 

कॉस्ट में बढ़ोत्तरी का पड़ेगा बोझ

संपर्क करने पर कंपनी के एक स्पोक्सपर्सन ने पीटीआई को बताया कि कंपनी बीते कुछ महीनों के दौरान कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए अपनी कारों की कीमतों में बदलाव करने जा रही है।

 

यह भी पढ़ेंये हैं मारुति‍ की 6 सुपर फ्लॉप कारें, लोगों को इम्‍प्रेस करने में हुईं फेल

 

मॉडल्स पर अलग-अलग होगी बढ़ोत्तरी

उन्होंने कहा, 'हम अभी तक छोटे बदलावों के आधार पर कीमतों में बदलाव कर रहे थे। लेकिन कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बोझ को हमें जनवरी से कस्टमर्स के ऊपर डालना होगा।'

कीमतें कितनी बढ़ाई जाएंगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा, 'अगले महीने से प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कीमतों में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो जाएगी।' कीमतों में बढ़ोत्तरी विभिन्न मॉडल्स के लिए अलग-अलग होगी।

 

कई कार कंपनियां कर चुकी हैं ऐलान

टाटा मोटर्स, फोर्ड, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स इंडिया, स्कोडा और इसुजू पहले ही अगले साल से कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर चुकी हैं।

 

यह भी पढ़ें : पहली सैलरी से बनाएं 1 लाख का फंड, ये हैं 3 बेस्ट ऑप्शन

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट