Home » Auto » Launchesमारुति सुजुकी - मारुती सुजुकी ने पेश किया मारुति Swift का लि‍मि‍टेड एडि‍शन, कीमत 5.45 लाख से शुरू

मारुति‍ ने चुपके से पेश कि‍या Swift का लि‍मि‍टेड एडि‍शन, कीमत 5.45 लाख से शुरू

कंपनी ने चुपके से स्‍वि‍फ्ट का लि‍मि‍टेड एडि‍शन वेरि‍एंट को मार्केट में उतार दि‍या।

मारुति सुजुकी - मारुती सुजुकी ने पेश किया मारुति Swift का लि‍मि‍टेड एडि‍शन, कीमत 5.45 लाख से शुरू

नई दि‍ल्‍ली। मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट का मौजूदा जेनरेशन भारत की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। यह मॉडल अगले साल नेक्‍स्‍ट जेनरेशन के साथ 2018 ऑटो एक्‍सपो में पेश भी कि‍या जाएगा। हालांकि‍, इससे पहले ही कंपनी ने चुपके से स्‍वि‍फ्ट का लि‍मि‍टेड एडि‍शन वेरि‍एंट को मार्केट में उतार दि‍या। मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट के लि‍मि‍टेड एडिशन की कीमत 5.45 लाख से 6.34 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) रखी है। इस लि‍मि‍टेड एडि‍शन में कई बदलाव और फीचर को अपग्रेड कि‍या गया है। इस बार मारुति‍ ने बोनट, डोर और रूफ में नया लुक दि‍या है जबकि‍ कैबि‍न में मैचिंग सीट अपहोल्‍सट्री और स्‍टीयरिंग व्‍हील दि‍ए गए हैं। 

 

अपग्रेड कि‍ए गए फीचर्स 

 

मारुति‍ ने स्‍वि‍फ्ट लि‍मि‍टेड एडि‍शरन में बलेनो, इग्‍नि‍स और एस-क्रॉस में लगे टचस्‍क्रीन इंफोसि‍स्‍टम को शामि‍ल कि‍या है जोकि‍ एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ ब्‍ल्‍यूटुथ कनेक्‍टि‍वि‍टी का फीचर्स है। लि‍मि‍टेड एडि‍शन को बेस मॉडल Lxi/LDi और मि‍ड लेवल VXi और VDi वेरि‍एंट के बीच रखा गया है। कंपनी की ओर से दि‍ए गए ऐड में एक्‍स्‍ट्रा बेस के साथ स्‍पि‍कर और कारपेट मैट्स के तौर पर नए फीचर्स दि‍ए गए हैं। 

 

इंजन

 

इंजन ऑप्‍शन समान है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है। पेट्रोल इंजन करीब 83 बीएचपी पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। स्‍वि‍फ्ट 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यर के साथ उपलब्‍ध है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट